‘जाम’ टकराना हुआ महंगा, शराब के दाम बढ़े, जानें नई कीमत

केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में शराब की कीमतें बढ़ा दी गई हैं. हालांकि कीमतें बढ़ी कीमत के बाद भी पुडुचेरी में शराब की कीमत तमिलनाडु, कर्नाटक और अन्य राज्यों की तुलना में कम ही है.

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी पर्यटन पर निर्भर राज्य है. इस साल अप्रैल में, पुडुचेरी प्रशासन ने शराब पर 7.5 विशेष कोविड शुल्क को रद्द कर दिया था. ऐसे में इस केंद्र शासित प्रदेश में शराब की दरों में गिरावट आई थी.

शराब की कीमत घटाने के प्रस्ताव पर 7 अप्रैल को उपराज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने अपनी मंजूरी दी थी. इसके बाद यहां शराब के दाम कम हो गए थे. लेकिन इससे राज्य को घाटा सहना पड़ रहा था.

इसके बाद उपराज्यपाल ने स्पेशल एक्साइज ड्यूटी को रद्द करते हुए सभी पब, शराब की दुकानों और रेस्टोरेंट को सुरक्षा नियमों का पालन करने का आदेश दिया था.

आपको बता दें कि पड़ोसी राज्यों में कीमतों के बराबर कीमत लाने और महामारी की स्थिति के दौरान विशेष रूप से तमिलनाडु से पुडुचेरी में लोगों की आमद को रोकने के लिए बीते साल मई में विशेष शुल्क लगाया गया था.

वहीं, असम सरकार ने गुवाहाटी में प्रयोग के तौर पर एक महीने के लिए ऑनलाइन शराब बेचने का फैसला किया है. राज्य के मंत्री पीजूश हजारिका के हवाले से न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि अगर यह सफल होता है, तो इसे पूरे राज्य में लागू किया जाएगा.