पूर्व विधायक ने बहू की कराई दूसरी शादी, दो साल पहले कोरोना से बेटे की हो गई थी मौत



नई दिल्ली. ओडिशा के पूर्व विधायक ने अपने बेटे की मौत के करीब दो साल बाद बहू की दूसरी शादी कराई है. उन्होंने कहा कि बहू के सामने पूरा जीवन पड़ा है, ऐसे में एकाकी जीवन उसके लिए ठीक नहीं था. इसी को लेकर बात की गई और शादी कराने का फैसला लिया गया. यह शादी भुवनेश्वर के एक मंदिर में परिजनों की मौजूदगी में कराई गई.

बता दें कि ओडिशा के पूर्व विधायक नबीन नंदा ने के बेटे का दो साल पहले निधन हो गया था. पूर्व विधायक नंदा के बेटे ने मई 2021 में कटक के एक अस्पताल में इलाज के दौरान 38 साल की उम्र में दम तोड़ दिया था. बताया जा रहा है कि विधायक के बेटे को कोविड के बाद फेफड़ों में संक्रमण हो गया था. काफी इलाज के बाद भी बचाया नहीं जा सका.

पूर्व विधायक नंदा ने कहा कि बहू मधुस्मिता के सामने अभी पूरा जीवन पड़ा है. उनके लिए एकाकी जीवन जीना उचित नहीं था. इसी को लेकर पिता के सुझाव कि क्या वह फिर से शादी कर सकती है, इस पर पूर्व विधायक ने कहा कि उन्होंने अपनी सहमति दे दी. मधुस्मिता की दोबारा शादी के प्रस्ताव पर सहमत होने के बाद उनके माता-पिता ने एक दूल्हा चुना.

इसके बाद राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मंगलवार को दूल्हा-दुल्हन के परिजनों की मौजूदगी में शादी संपन्न कराई गई. पूर्व विधायक ने अपनी बहू मधुस्मिता की शादी धूमधाम से कराई. यह शादी भुवनेश्वर के नयापल्ली इलाके के एक मंदिर में संपन्न हुई है. पूर्व विधायक नंदा ढेंकानाल और गोंदिया निर्वाचन क्षेत्रों से दो बार ओडिशा विधानसभा के लिए चुने गए थे.

विधायक बोले- इनका दांपत्य जीवन मंगलमय करे, यही कामना

पूर्व विधायक ने एक पोस्ट में लिखा है कि आज का दिन मेरे लिए यादगार रहेगा. पता नहीं मैंने गलत किया या सही, लेकिन रीति-रिवाजों से बाहर निकलते हुए अपने स्व. बड़े बेटे संबित (सोमू) की पत्नी मधुस्मिता (सीमा) को दूसरी शादी की सहमति दी. हमारे दो परिवारों की सहमति से मेरी बहू मधुस्मिता के पिता नीलामणि पांडा की उपस्थिति में यह शादी नयापल्ली भुवनेश्वर के “लक्ष्मी मंदिर” परिसर में धूमधाम से हुई. बालासोर जिले के रेमुना की निवासी मधुस्मिता के दो भाई सौम्यरंजन और रश्मिरंजन मौजूद रहे. भगवान इनका दांपत्य जीवन मंगलमय करे. यही हमारी कामना है.