महिला कांस्टेबल पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला, छेड़खानी का किया था विरोध

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज इलाके में पिंक स्कूटी पर तैनात महिला सिपाही पर गश्त के दौरान युवक ने आपत्तिजनक टिप्पणी की. विरोध पर लोहे की रॉड से हमला बोल दिया. इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने घायल सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया. आरोपी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ छेड़छाड़ व जानलेवा हमले की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया.

एडीसीपी नार्थ प्राची सिंह के मुताबिक थाने क पिंक स्कूटी पर तैनात महिला सिपाही सेक्टर-बी में किराए पर रहती है. वह रविवार शाम गश्त के दौरान सेक्टर- बी से निकल रही थी. अचानक दरवाजे पर खड़े प्रभात सिंह ने आपत्तिजनक टिप्पणी की. सिपाही के विरोध पर गालियां देने लगा. इसके बाद लोहे की रॉड से हमला बोल दिया. सिपाही का आरोप है कि हमलावर ने दो-तीन वार सिर पर किए. वह अकेली थी अपने आप को बचा नहीं पाई. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई, उसने तत्काल घटना की सूचना थाने में दी.

मौके पर पहुंची टीम ने देखा कि खून से लथपथ सिपाही सड़क पर पड़ी थी और स्कूटी पास में गिरी पड़ी थी. एंबुलेंस से सिपाही को अस्पताल भेजा गया. आरोपी प्रभात सिंह के खिलाफ छेड़छाड़, सरकारी काम में बाधा, सरकारी कार्य के दौरान सिपाही पर हमला और जान से मारने की नियत से हमले की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है.