Crime News : डेढ़ घंटे में ATM उखाड़ ले गए स्कॉर्पियो से आए चोर, शाम को ही बैंक ने डाले थे 35 लाख रुपये

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में ठंड का मौसम आने के साथ ही चोर सक्रिय हो गये हैं। चोरों के निशाने पर ग्रामीण इलाकों के बैकों के एटीएम हैं। रविवार की रात चोरों ने एटीएम में चोरी का दो जगहों पर प्रयास किया। पहला मामला पहाड़पुर का है जहां सटहा चौक पर चोरों ने एटीएम में चोरी का प्रयास किया, लेकिन मौके पर पुलिस की गश्ती गाड़ी आ जाने से प्रयास असफल रहा लेकिन चोर कोटवा बाजार में स्थित एटीएम को ही उखाड़ कर ले जाने में सफल रहे।

कोटवा बाजार का एटीएम स्टेट बैंक की शाखा के नीचले तले पर लगा है जो कोटवा थाना से महज चार सौ मीटर की दूरी पर है। चोरों ने चोरी के पहले एटीएम के सीसीटीवी कैमरे पर पेंट कर दिया है, जिससे चोरों की पहचान होने में दिक्कत आ रही है। घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची है और सीसीटीवी फुटेज निकालने के साथ ही आसपास के लोगो और गार्ड से पूछताछ कर रही है। बैंक कर्मी के पहुंचने पर एटीएम में कैश का पता लगाया जा सकेगा। एटीएम में कितना कैश था इसका पता अभी नहीं लग सका है, वहीं पहाड़पुर थाना क्षेत्र के सटहा में पीएनबी शाखा के पास लगे एटीएम मशीन को काटने का असफल प्रयास चोरों ने किया है लेकिन आसपास के लोगो व पुलिस गश्ती टीम पहुचने से चोर एटीएम मशीन काटने में असफल रहे।

एटीएम चोरी की घटना की सूचना पर पहुंचे मोतिहारी रीजनल कार्यालय के वरीय प्रबंधक जितेंद्र प्रसाद बताया कि शनिवार की शाम में एटीएम में 35 लाख 77 हजार रुपये रखे गए थे। इन रुपयों में कितने रुपये ग्राहकों ने निकाला है, इसका हिसाब मिलाया जा रहा है, उसके बाद स्पष्ट होगा कि कितने रुपये चोर एटीएम के साथ ले गए हैं। सीसीटीवी फुटेज को देखने के बाद मोतिहारी सदर डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता ने बताया कि एक स्कॉर्पियो पर सवार पांच चोरों ने घटना को अंजाम दिया है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू की गई है. साथ ही डीएसपी ने बताया कि चोरों ने करीब डेढ़ घंटे में चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इस दौरान गश्ती दल नहीं आई है। बैक होने के बाद भी इतनी देर गश्ती दल क्यों नही आयी इसकी जांच की जा रही है। जांच में दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।