गोदाम से 550 किलो प्याज की चोरी.. एक चोर पकड़ाया, दूसरा फ़रार

नई दिल्‍ली। देश के अधिकांश हिस्‍सों में इस समय प्‍याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। हालात यह हैं कि प्‍याज 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है तो वहीं चोर भी अब इसमें अपना मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं। चोरों ने पुणे में स्थित एक गोदाम में धावा बोलकर वहां से 550 किलोग्राम प्‍याज चोरी कर लिया। हालांकि बाद में एक चोर पकड़ा गया, जबकि एक अब भी फरार है।

यह घटना पुणे के मौजे देवजली गांव में हुई। गांव के किसानों के अनुसार, उन लोगों ने रात में गोदाम में प्‍याज के 38 बोरे रखे थे। इसके बाद प्‍याज की बढ़ी कीमतों को देखते हुए सभी ने तय किया कि इस प्‍याज की रखवाली सभी दो-दो घंटे तक करेंगे। रात में एक बार जब एक किसान ने गोदाम की जांच की, तो वहां एक बाइक और एक लोडर खड़ा दिखा। वहां दो लोग प्‍याज के बोरे लोडर में लाद रहे थे।

वहां मौजूद किसान ने चोरी की आशंका के मद्देनजर शोर मचा दिया। इसके गांववाले वहां एकत्र हो गए, लेकिन उनके आने से पहले एक चोर भाग गया, जबकि दूसरे को किसानों ने पकड़ लिया। बाद में किसानों ने उसे पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने दोनों चोरों की शिनाख्‍त कर ली है। इनमें से एक चोर का नाम संजय पराधी और दूसरे का नाम पोपट काले है। किसानों के अनुसार गोदाम से 10 बोरे गायब हैं।