Crime News : भाजयुमो कोषाध्यक्ष की हत्या…. धारदार हथियार से गोदा गया… कार से बरामद हुआ शव

पलामू। झारखंड के पलामू में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष सुमित श्रीवास्तव (25 वर्ष) की हत्या कर दी गई। सुमित की कनपटी के नीचे तेज धारदार नुकीला हथियार से गोदकर हत्या की गई है। उनका शव एनएच 98 डालटनगंज-औरंगाबाद मुख्य पथ पर हरिहरगंज थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप पहाड़ी मंदिर जाने वाले मोड पर उनकी कार से बरामद किया गया। घटना के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं में जहां आक्रोश है, वहीं परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। इलाके में दहशत का माहौल है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। जल्द आरोपियों को पकड़ लेने का दावा किया गया है। मामले के उद्भेदन के लिए भाजपा नेताओं ने पुलिस को 12 घंटे का समय दिया। BJYM नेता सुमित श्रीवास्तव हरिहरगंज के निवासी थे।

सुमित श्रीवास्तव के पिता अधिवक्ता विजय कुमार सिन्हा ने जानकारी दी कि शनिवार की रात 10.30 बजे परिवार के सभी सदस्यों ने एक साथ भोजन किया और प्रत्येक दिन की तरह सुमित श्रीवास्तव अपने छोटे भाई जतिन श्रीवास्तव के साथ घर से 100 मीटर दूर अपने होटल में सोने चले गए। होटल में रात करीब 12 बजे के आसपास सुमित श्रीवास्तव को फोन आया. सुमित अपने छोटे भाई जतिन को जानकारी देकर कार से निकले, लेकिन वह वापस लौटकर होटल नहीं आए।

रविवार की सुबह करीब 5 बजे मॉर्निंग वॉक पर निकले कुछ लोगों ने सुमित श्रीवास्तव को उनकी कार के अंदर देखा। कार लॉक थी। संदेह होने पर इसकी सूचना परिवार के अन्य सदस्यों को दी गई। सभी वहां पहुंचे और सुमित को कार से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। यहां डॉ अरविंद ने सुमित की जांच की और उन्हें मृत पाया। डॉक्टर ने बताया कि सुमित की कनपटी के नीचे नुकीले तेज धारदार हथियार से गोदकर हत्या की गई है। हालांकि कार में जिस जगह पर सुमित का शव देखा गया, वहां थोड़ा बहुत खून बिखरा पड़ा था, इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि सुमित की हत्या कहीं और की गई और फिर एक प्लानिंग के तहत उन्हें कार में बैठाकर लॉक कर अपराधी निकल गए होंगे।

घटना के बाद भाजपा नेता आक्रोशित हो गए हैं और  हरिहरगंज पुलिस से 12 घंटे के भीतर आरोपियों को पकड़ने की मांग की है। हरिहरगंज सांसद प्रतिनिधि अरुण कुमार सिंह, पूर्व सांसद प्रतिनिधि सत्येंद्र पासवान दिनेश गुप्ता मंडल अध्यक्ष बल्लू बलराम BJYM के प्रखंड अध्यक्ष चंदन जयसवाल ने हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास से आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है। भाजपा नेताओं ने कहा कि इस हत्याकांड के विरोध में रविवार को हरिहरगंज बाजार बंद रखा जाएगा। हरिहरगंज थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने बताया कि देर रात जिस शख्स से सुमित श्रीवास्तव की मोबाइल फ़ोन पर बातचीत हुई। उसकी पहचान कर उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। परिजनों से भी इस संबंध में जानकारी ली गई है। पुलिस को पूरी उम्मीद है कि आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे।

घटना की जानकारी मिलने पर हुसैनाबाद के पूर्व विधायक कुशवाहा शिवपूजन मेहता, राजद के प्रदेश महासचिव कमलेश कुमार यादव, एनसीपी के प्रखंड अध्यक्ष सरोज कुमार कुशवाहा, बीजेपी नेता सूर्यांश सिंह, चंदन प्रजापति के अलावा पप्पू सांडिक सहित सैकड़ों लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। हर कोई सुमित श्रीवास्तव की हत्या से हैरान परेशान था।

सुमित श्रीवास्तव दो भाई एक बहन में सबसे बड़े थे। उनका हरिहरगंज में एसआरएम चित्रांश आईटीआई है। साथ ही उनका अमृत नाम से होटल भी है। पिता वकील हैं, जबकि मां टीचर है। सुमित श्रीवास्तव प्रतिष्ठित व्यवसाई के साथ-साथ भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला कोषाध्यक्ष थे।