T-20 World Cup 2021 : वर्ल्ड कप जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने निकाला जूता… बीयर डाली और पी गए… देखें Video

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को इतिहास रच दिया। उसने न्यूजीलैंड को दुबई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में 8 विकेट से हराकर पहली बार इस फॉर्मेट में विश्व खिताब जीता। जाहिर सी बात है कि इसके बाद जश्न हुआ लेकिन इस तरह कि वीडियो वायरल हो गया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी जश्न में ऐसे डूबे कि बीयर को जूते में डालकर पी गए। आईसीसी ने एक वीडियो सोमवार को शेयर किया जिसमें मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं।

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में न्यूजीलैंड ने 4 विकेट पर 4 विकेट खोकर 172 रन का मजबूत स्कोर बनाया। उसके लिए कप्तान केन विलियमसन ने 48 गेंदों पर 10 चौकों और 3 छक्कों से सजी 85 रन की शानदार पारी खेली। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने 18.5 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मिचेल मार्श ने 50 गेंदों पर 6 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 77 रन की बेहतरीन पारी खेली और नाबाद लौटे। डेविड वॉर्नर ने 38 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के लगाते हुए 55 रन बनाए।

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर जश्न मनाया। आईसीसी ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें मैथ्यू वेड और मार्कस स्टॉयनिस जूते में बीयर डालकर पीते नजर आ रहे हैं। वेड ने अपना जूता निकाला और उसमें बीयर डाली फिर पी गए। इसके बाद स्टॉयनिस ने उसी जूते को पकड़ा और बीयर डालकर पीते नजर आए। इस वीडियो को 20 मिनट में ही 30 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता। वह टी20 के विश्व खिताब को जीतने वाला छठा देश बन गया। उससे पहले भारत, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और इंग्लैंड ने इस खिताब पर कब्जा किया था। डेविड वॉर्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया जबकि मार्श फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुने गए। मिचेल मार्श और डेविड वाॅर्नर ने दूसरे विकेट के लिए 92 रन की बेहतरीन साझेदारी भी की।