कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां, 50 लोगों की थी अनुमति, पहुंची हजारों की भीड़

यूपी के फर्रुखाबाद में साकार विश्व हरि के सदभावना समागम में उमड़ी भीड़ से शहर थम सा गया। शहर में जगह जगह जाम लगा रहा। इटावा बरेली हाईवे पर भी सात किमी लंबे जाम से वाहनों के पहिए रुक गए। प्रशासन का कहना है कि समागम के लिए 50 लोगों की अनुमति ली थी पर यूपी समेत विभिन्न राज्यों से आई हजारों की भीड़ से कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां भी उड़ीं। 

प्रशासन ने आयोजक को नोटिस जारी कर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है। लकूला आवास विकास के एक मैदान में सदभावना समागम कई दिनों से चल रहा था। पहला मंगल होने की वजह से समागम में सोमवार रात से ही भीड़ आना शुरू हो गई थी। साकार विश्व हरि का आशीर्वाद लेने को लोग इस कदर उतावले थे कि नंगे पैर ही समागम की ओर दौड़ रहे थे। सुबह दस बजे से शहर थमने लगा था। 

दोपहर होते-होते शहर का कोई भी मार्ग ऐसा नहीं था जो जाम से अछूता हो। सिटी मजिस्ट्रेट दीपाली भार्गव ने बताया कि समागम के लिए सुरेश चंद्र भास्कर की ओर से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के साथ ही 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति ली गई थी। इसके बाद भी भारी भीड़ बुलाई गई। इस पर आयोजक को नोटिस जारी किया गया। प्रशासन के कड़े रुख को देखते हुए कार्यक्रम का समापन कर दिया गया जबकि कार्यक्रम को 11 दिसंबर तक चलना था।