शिक्षकों को नए टास्क, गर्मी की छुट्‌टी में भी काम करेंगे मास्टर साहब

Bihar News: बिहार के अपर मुख्य सचिव आईएएस केके पाठक ने शिक्षा विभाग की शिथिलता खत्म करने की जिद ठान ली है। पहले उन्होंने शिक्षकों की छुटि्टयां कम की, स्कूलों का समय बदला। अब उन्होंने शिक्षकों को दो नए काम सौंप दिए हैं। जिससे उन्हें गर्मी की छुट्‌टी के दौरान भी काम करना पड़ेगा।

बिहार के सभी स्कूलों में 1 अप्रैल से नया शैक्षिक सत्र शुरू हो गया है। केके पाठक की पहल पर शिक्षा विभाग ने पहले दिन से ही शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए नामांकन और पढ़ाई भी शुरू करने का अभियान शुरू कराया है। जो 30 जून तक चलेगा। यह टास्क बिहार के 72 हजार प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों को दिया गया है। गुरुजी को आसपास के ऐसे बच्चों के बारे में पता लगाने की जिम्मेदारी दी गई है, जो स्कूल नहीं आ रहे हैं या पढ़ाई छोड़ चुके हैं। शिक्षकों को मिले इस टास्क की मॉनिटरिंग जिलाधिकारी करेंगे।

गुरुजी गर्मी में लगाएंगे स्पेशल क्लास

केके पाठक द्वारा शिक्षकों को गर्मी की छुट्‌टी में पढ़ाई में कमजोर या फेल हुए पांचवीं और आठवीं के बच्चों की विशेष कक्षाएं लगाने का टास्क पहले दिया जा चुका है। इसके लिए शिक्षकों को तीन महीने का समय दिया गया है। इधर, कई शिक्षकों का कहना है कि केके पाठक के आने के बाद से उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है। महिला शिक्षकों को भी छुटि्टयां नहीं मिल पा रही हैं। कैलेंडर में जो छुट्टी होती भी है, उससे एक-दो दिन पहले कोई नया आदेश आ जाता है।

खबरें और भी हैं….

भीषण गर्मी के लिए हो जाएं तैयार: लू को लेकर IMD का अलर्ट, पढ़ें मौसम पर लेटेस्ट अपडेट

Chhattisgarh News: दुपट्टे ने ली दो लड़कियों की जान, ऐसे ड्राइवर से रहें आप भी सावधान

Holiday in April: आ गया साल का सबसे ज्यादा छुट्टियां वाला महीना, इस महीने 13 दिन रहेंगे स्कूल, कार्यालय बंद, Next Week लगातार 4 दिन छुट्टी का मौका

B.Ed पास शिक्षकों को लगा बड़ा झटका, 6 सप्ताह के भीतर होंगे नियुक्ति निरस्त, D.El.Ed. पास कैंडिडेट्स की पुनरीक्षित चयन सूची बनाने के निर्देश