सावधानः ठग ने दिया कम ब्याज में लोन दिलाने का झांसा, कारोबारी को लालच पड़ी भारी, गंवाए 30 लाख रुपये

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में शातिर ठगों ने एक बड़े कारोबारी को कम ब्याज दर में लोन दिलाने का लालच देकर लाखों रुपये ठग लिए। मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र का है। कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात तीन फोनधारकों के खिलाफ आईटी एक्ट 66 डी और 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।फोन धारक ने खुद को आदित्य बिड़ला कैपिटल से 6 प्रतिशत की ब्याज दर से लोन दिलाने की बात कही। जिस पर प्रार्थी ने पांच लाख रुपये लोन लेने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद फोन धारक ने पहले प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर पैसे लिए। इसके बाद उसने लोन लिमिट बढ़ाने की बात कही। इसके नाम पर भी उसने अलग-अलग माध्यम से 29 लाख 90 हजार 378 रुपये अलग-अलग बैंक खाते में डलवा।

आरोपियों ने आदित्य बिड़ला कैपिटल से 6 प्रतिशत की ब्याज दर से लोन दिलाने की बात कही। जिस पर प्रार्थी ने पांच लाख रुपये लोन लेने की इच्छा जाहिर की, जिसके बाद फोन धारक ने पहले प्रोसेसिंग चार्ज के नाम पर पैसे लिए। इसके बाद उसने लोन लिमिट बढ़ाने की बात कही। इसके नाम पर भी उसने अलग-अलग माध्यम से 29 लाख 90 हजार 378 रुपये अलग-अलग बैंक खाते में डलवा।

प्रार्थी जब फोन धारक से पूछता कि लोन कब तक मिलेगा तो उसका एक ही जवाब रहता था प्रक्रिया में है। कारोबारी को जब गड़बड़ लगा, तो उसने जाकर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने प्रार्थी द्वारा दिए गए फोन नंबर और बैंक खाते की डिटेल के आधार पर जांच शुरू कर दी है।

अलर्ट रहे कोरोना काल ने लोगों की आर्थिक हालत खराब कर दी है। लोग बैंक और अन्य वित्तीय संस्थानों से कम ब्याज दर पर लोन लेकर अपने व्यापार या पारिवारिक जरूरतों को पूरा कर सकें। जिसका फायदा शातिर ठग उठा रहे हैं। वहीं पुलिस इस मामले में लोगों को लगातार सावधान कर रही है कि किसी अंजान नंबर से आए फोन कॉल में दिए जा रहे लालच, लॉटरी, इनाम जीतने, गिफ्ट मिलने जैसे झांसे में न फंसे।