खुशखबरीः ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ की तैयारी पूरी, केबीसी निर्माता सिद्धार्थ बसु ने की घोषणा…

भारतीय टेलीविजन में KBC दर्शकों की संख्या ज्यादा है। इस शो ने देश के कई लोगों को लखपति से करोड़पति बनाया है। जिसकी वजह से यह शो तमाम दर्शकों के दिलो में राज करता है। वर्ष 2000 से शुरू हुआ शो ‘कौन बनेगा करोड़ पति’ भारतीय टेलीविजन लोगों की पहली पसंद बनकर उभरा है। अब तक इस सीजन के कुल 12 गेम शो हो चुके हैं। वहीं इस शो का 13वां सीजन भी बहुत ही जल्द दस्तक देने वाला है। गेम शो के मेकर्स सीजन इसकी तैयारी में जुट गए हैं।

केबीसी सीजन 12 में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए कुछ बदलावों को शामिल किया गया था। गेम शो मेकर्स को ऑडियंस पोल लाइफलाइन को खंगालना पड़ा, लाइव ऑडियंस को हटाना पड़ा और फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट राउंड में उनके पास कम कंटेस्टेंट थे। स्पाॅटबाॅय की एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ में भी निर्माता इन बदलावों को बरकरार रखेगें। क्योंकि अभी भी कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है। केबीसी सीजन 13 का रजिस्ट्रेशन 10 मई 2021 को शुरू हुआ था। जिसकी घोषणा इस शो को होस्ट करने वाले अमिताभ बच्चन ने ही की थी। पिछले सीजन की तरह ही नया सीजन भी डिजिटल ऑडिशन से जुड़ा रहेगा।

केबीसी निर्माता सिद्धार्थ बसु ने कहा कि ‘‘केबीसी कभी भी क्विज शो नहीं रहा है। मानवीय कहानी हमेशा मायने रखती है, शो के पहले सीजन से ही पूरे देश में तहलका मचा हुआ है। इसी के आधार पर विकास ने अपनी पुस्तक “क्यू एंड ए” लिखी। हालाकि केबीसी पर कभी भी ‘सोब स्टोरीज’ को नहीं रखा गया है। अगर लोग इमोश्नल हो जाते हैं तो इसका मतलब की वह कलाकार नहीं है। इतने बड़े होस्ट के सामने, इतने बड़ी ऑडियन्स के बीच और इतने बड़े शो में ऐसी स्थिति का पैदा होना स्वाभाविक है।

जानकारी के लिए आपको बतादें कि फिल्म निर्माता नीतीश तिवारी कौन बनेगा करोड़पति 13 के लिए एक ब्रांड वीडियो के रूप में एक छोटी फिल्म का निर्माण करेगें। इस फिल्म का शीर्षक ‘सम्मान’ है, जिसे तीन भागों में रिलीज़ किया जाएगा।