पहले IAS अधिकारी (सुहास एलवाई) खेलेंगे ओलम्पिक, नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) के हैं डीएम..

जापान की राजधानी टोक्यो में ओलम्पिक खेलों की शरूआत 24 अगस्त से होने जा रहा है। इन खेलों में पहले IAS अधिकारी सुहास एलवाई भी हिस्सा ले रहे हैं। सुहास एलवाई फिलहाल नोएडा के डीएम हैं। सुहास का चयन हाल ही में पैरा ओलंपिक खेलों में किया गया है। ज्ञात हो कि आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई दुनिया के तीसरे नंबर के बैडमिंटन प्लेयर है। उन्होंने वर्ष 2007 में आईएएस के चयन हुआ था। टोक्यो में 24 अगस्त से 5 सितंबर तक चलने वाले पैरालंपिक खेलों में वो भी हिस्सा ले रहे हैं।

गौरतलब है कि, सुहास एलवाई देश के पहले IAS अफसर होंगे, जो पैरालंपिक जैसे विशाल आयोजन में देश का प्रतिनिधिनत्व करेंगे। सुहास ने बीते दो साल में कड़ी मेहनत करके अपने प्रदर्शन को सुधारा है। कोरोना संक्रमण के दौरान अपनी नोएडा पोस्टिंग में उनकी ट्रेनिंग नहीं हो पा रही थी, लेकिन लगातार अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहे। उनका कहना है कि ओलंपिक खेलने को लेकर गर्व महसूस कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य यहां देश को पदक दिलाने का है, जिसके लिए प्रशिक्षण अनुसूची को निर्धारित कर कड़ी मेहनत कर रहा हूं।

आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई को standing lower-3 कैटेगिरी में इंटरनेशनल रैंकिंग का लाभ मिला है। सुहास ने आखिरी टूर्नामेंट ब्राजील ओपन जनवरी वर्ष 2020 और पेरू ओपन फरवरी वर्ष 2020 में खेला था और स्वर्ण पदक जीतने में सफल हुए थे। सुहास को इसी प्रदर्शन के आधार उनकी वर्ल्ड रैंकिंग 3 आ गई थी और पैरालंपिक के लिए उनका चयन हुआ।