यौन समस्या का आयुर्वेदिक उपचार, हो जाएगा कमाल, मिलेंगे कई फायदे, जानिए क्या करना होगा..

आयुर्वेद में हर बीमारी के लिए रामबाण उपचार मौजूद है. जिसको स्वास्थ्य के लिहाज से काफी फायदेमंद माना जाता है. ऐसा ही एक आयुर्वेदिक उपाय है नाभि में तेल डालना. अगर आप रात को सोते समय नाभि में दो बूंद तेल डालेंगे, तो आपका स्वास्थ्य काफी मजबूत हो जाएगा. शादीशुदा पुरुषों के लिए यह आयुर्वेदिक उपाय कमाल का है, जो कि उनके यौन स्वास्थ्य को बेहतर बनाता है. पुरुषों के अलावा महिलाओं को भी नाभि में तेल डालने से कई फायदे मिलते हैं.

आयुर्वेदिक विशेषज्ञों का कहना है कि रात में नाभि में सरसों का तेल डालना काफी फायदेमंद होता है. नाभि हमारे शरीर का केंद्र है, जिसे स्वस्थ रखकर आप शरीर को सुंदर व निरोगी बना सकते हैं. हालांकि, आप सरसों के तेल के अलावा नारियल का तेल, जैतून का तेल, नींबू का तेल, नीम का तेल भी डाल सकते हैं.

नाभि हमारे प्रजनन तंत्र से जुड़ी होती है. अगर आपकी नाभि में गंदगी और हानिकारक बैक्टीरिया का जमाव है, तो पुरुषों का यौन स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. इसके लिए वह रोज रात को सोते समय दो बूंद सरसों का तेल नाभि में डालें. इससे उनकी नाभि साफ होगी और परिणामस्वरूप प्रजनन क्षमता बढ़ेगी और शुक्राणुओं में वृद्धि होगी.