10 दिन में एक ही परिवार के 5 सदस्यों की ‘रहस्यमय’ तरीक़े से मौत, डॉक्टर भी हैरान

पूर्वी चंपारण से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां पिछले 10 दिनों में एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 4 बच्‍चे भी शामिल हैं। यह मामला जिला मुख्‍यालय मोतिहारी से तकरीबन 8 किलोमीटर दूर स‍िरसा गांव में सामने आया है। एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत होने से ग्रामीणों में डर और दहशत का माहौल है।

परिवार के मुखिया राकेश प्रसाद ने बताया कि अंशु कुमार (11) की 26 अगस्‍त को मौत हो गई थी, जबकि रविंद्र प्रसाद (28) और उनके बेटे प्रियांशु (10) 1 सितंबर को काल के गाल में समा गए थे। इसके अलावा मुन्‍नी कुमारी (14) और सत्‍यम (4) की 3 सितंबर को मौत हो गई थी। मरने से पहले इन लोगों ने पेट में दर्द की शिकायत की थी। इनके मुंह से झाग भी निकले थे। वहीं, जिला स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अभी तक मौत की वजहों का पता नहीं लगा सका है। दूसरी तरफ, उत्‍तेज‍ित ग्रामीणों ने शनिवार को मोतिहारी-मधुबनी घाट रोड को जाम कर जिला प्रशासन के प्रति अपना रोष और गुस्‍सा जताया था।

मेडिकल बोर्ड शवों का पोस्‍टमॉर्टम करेगा इसके बाद ही मौत की वजहों के बारे में पता चल सकेगा। मेडिकल बोर्ड में शामिल डॉक्टरों ने बताया कि विसरा को जांच के लिए भेजा गया है। ऐसे में फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट में मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा। स्‍थानीय पीएचसी के प्रभारी डॉक्‍टर श्रवण पासवान और जिला आईएमए के प्रमुख डॉक्‍टर आशुतोष शरण ने बताया कि ये मौतें सांप या किसी अन्‍य जहरीले जीव-जंतुओं के काटने से हो सकता है। उन्‍होंने बताया कि पीड़ितों ने पेट में दर्द, झाग और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की थी।