Fatafat Update: शॉर्ट में पढ़ें अब तक की पांच बड़ी खबरें!

१. छत्तीसगढ़ के कई जिलों में IT की छापेमारी

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आयकर विभाग ने छापेमारी की है। बिल्डर्स, ट्रांसपोर्टर्स व सप्लायर्स के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। आयकर विभाग के 50 से ज्यादा अधिकारी छानबीन कर रहे हैं और 100 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। बता दें कि रायपुर में RK रोडवेज, स्वास्तिक ग्रुप और बंसल इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के यहां छापा पड़ा है। दुर्ग-भिलाई में फाइनेंस कारोबारी कमलेश वैद्य के ठिकानों पर जांच चल रही है।

२. जानलेवा ठंड! 24 घंटे में 25 मौत

उत्तर भारत में ठंड जानलेवा साबित हो रही है। कई शहरों में 5 डिग्री के करीब तापमान है। केवल UP के कानपुर में ही पिछले 24 घंटों में हार्ट और ब्रेन अटैक से 25 लोगों की मौत हो चुकी है। 15 मरीज तो अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ चुके थे। कार्डियोलॉजी के निदेशक प्रोफेसर विनय कृष्णा का कहना है कि ठंड के चलते ब्लडप्रेशर बढ़ने से नसों में खून का थक्का जम जा रहा है, जिसकी वजह से ब्रेन और हार्ट अटैक आ रहे हैं।

३. ऋषभ पंत की जगह ये होंगे दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान!

चोट के चलते ऋषभ पंत का IPL 2023 में खेलना नामुमकिन नजर आ रहा है। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स डेविड वॉर्नर को टीम की कप्तानी सौंप सकती है। DC का मैनेजमेंट पंत की गैरमौजूदगी में डेविड को टीम का नेतृत्व सौंपने के बारे में विचार कर रहा है और जल्द ही इस संबंध में उनसे बातचीत की जा सकती है। इसके साथ ही विकेटकीपर के लिए घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए लगातार बड़ी पारियां खेल रहे सरफराज खान को चुना जा सकता है।

४. शादी के 1 घंटे बाद दिया तलाक, भाई को सौंपी पत्नी

यूपी के संभल से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक के निकाह के बाद ही उसका तलाक हो गया और युवती का निकाह छोटे भाई के साथ करा दिया गया। आरोप है कि युवक ने अपनी पहली पत्नी से छुपाकर दूसरी युवती के साथ निकाह किया। निकाह के दौरान ही विवाद खड़ा हो गया। दोनों पक्षों के बीच पंचायत बैठी। पंचायत के फैसले के बाद युवक-युवती का 1 घंटे के भीतर ही तलाक हो गया और छोटे भाई के साथ निकाह करा दिया गया।

५. मंदिर से टकराकर क्रैश हुआ विमान पायलट की मौत

मध्य प्रदेश के रीवा में एक विमान टकराकर क्रैश हो गया। मामला चोरहटा थाना क्षेत्र के उमरी गांव का है, जहां एक ट्रेनी विमान मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हो गया। हादसे में सीनियर और ट्रेनी पायलट गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान सीनियर पायलट ने दम तोड दिया, जबकि ट्रेनी की हालत गंभीर बनी हुई है।