मुंबई में बन सकता है देश का पहला ‘नो सेल्फी जोन

मुंबई

‘सेल्फी’ लेने के दौरान समंदर में तीन लड़कियों के गिरने के बाद मुंबई पुलिस ने लोगों को ऐसी तस्वीर खींचने से हतोत्साहित करने के लिए शहर में ‘नो सेल्फी जोन’ के रूप में कुछ स्थानों की पहचान करने की प्रक्रिया शुरू की है
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हम पहचान करने की प्रक्रिया में जुटे हुए हैं और फिर शहर में ऐसे कुछ स्थानों को चिह्नित करेंगे, जहां ‘सेल्फी’ लेने की इजाजत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि यह विचार अभी शुरुआती स्तर पर है और फिलहाल नियम के दंडनीय पहलुओं पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

सेल्फी लेते समंदर में गिरी

गौरतलब है कि शनिवार को तरन्नुम अंसारी (18) उसकी सहेली अंजुम खान (19) और मस्तुरी वासिम अली खान (19) उस वक्त अरब सागर में गिर गई थी जब वे बांद्रा फोर्ट के पास ज्वार आने के दौरान समंदर से लगी एक चट्टान पर सेल्फी ले रही थी। उनका संतुलन बिगड़ जाने के चलते यह घटना हुई। एक स्थानीय युवक रमेश वलांजु भी लड़कियों को बचाने के लिए समंदर में कूद गया और अंजुम तथा कसूरी को तट तक लाया। हालांकि वह जब तरन्नुम को बचाने समंदर में दोबारा उतरा तब वह डूब गया। उसका शव कल महीम क्रीक से बरामद किया गया। पुलिस के मुताबिक अभी तक तरन्नुम की तलाश का कोई नतीजा नहीं निकला है और उसका पता नहीं चल पाया है।