आज़म का दावा- दाऊद से मिले पीएम, भाजपा और कांग्रेस विरोध में

 

यूपी

यूपी के नगर विकास मंत्री आजम खान ने दावा किया है कि पाक दौरे में पीएम मोदी मोस्ट वांटेड अपराधी दाऊद इब्राहिम से भी मिले थे। उन्होंने कहा कि बादशाह कहें तो प्रमाण के रूप में फोटोग्राफ भी दिखा सकता हूं। नवाज शरीफ के यहां उनकी मां से मुलाकात के दौरान अडानी और जिंदल भी मौजूद थे।

आजम खान ने पत्रकारों से वार्ता में आजम ने केंद्र सरकार को डील वाली सरकार बताते हुए कहा कि वाराणसी तो क्योटो नहीं बन पाया, लेकिन जापान के पीएम इसी नाम पर हजारों करोड़ की डील करके चले गए।

आजम खान ने यह भी कहा की हमारे पीएम पाक के पीएम को पश्मीना की साल और मलीहाबादी आम भेजते हैं तो वहां से सींक कबाब आते हैं। कबाब लौकी से नहीं बनते। इसके भी मेरे पास सबूत हैं। स्मार्ट सिटी के बारे में कहा कि बंगाल, यूपी और बिहार को इसलिए शामिल नही किया क्योंकि वहाँ बीजेपी की सरकार नहीं है।

उन्होंने यूपी में कानून व्यवस्था के बारे में कहा कि बीजेपी शासित राज्यों में सबसे ज्यादा अपराध हो रहे हैं। मीडिया पर भी आजम ने हमला बोला। यहां तक कह दिया कि मोदी के कारण मीडिया बीजेपी शासित राज्यों में हो रहे अपराधों को नहीं दिखाता है।

आजम ने कहा कि नगर विकास का बजट केंद्र ने 40 प्रतिशत कम कर दिया है। बीजेपी यहां पहले ही हार मान चुकी है इसीलिए बजट रोक दिए गए हैं। बीजेपी को चुनाव लड़ने वाले नहीं मिल रहे हैं। कांग्रेस का यूपी में कुछ नहीं बचा है। बीएसपी का भी हाल पिछले चुनाव जैसा होगा।

पीएम मोदी पर टिप्पणी कर घिरे आजम खां
आजम खां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर टिप्पणी कर घिर गए हैं। केंद्र सरकार की तरफ से इस आरोप को बेबुनियाद बताया गया है कि मोदी ने अपनी लाहौर यात्रा के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से मुलाकात की थी। वहीं ऐसी टिप्पणी के लिए भाजपा के साथ-साथ कांग्रेस ने भी आजम खां को खरी-खरी सुनाई है।

आजम खां ने कहा कि पिछले साल 25 दिसंबर को जब प्रधानमंत्री मोदी ने पाक पीएम नवाज शरीफ से उनके आवास पर मुलाकात की थी तब वहां दाऊद इब्राहिम भी मौजूद था। इस पर देर शाम सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि ये आरोप निराधार और पूरी तरह गलत है।

भाजपा ने ऐसी टिप्पणी को लेकर आजम खां की बर्खास्तगी की मांग की है। पार्टी नेता सुधांशु मित्तल ने कहा, यदि यूपी के सीएम अखिलेश यादव वाकई गंभीर हैं तो उन्हें सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने वाले और देश को बदनाम करने वाले अपने नेता को तुरंत बर्खास्त करें।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा, कई लोगों से हमारे मतभेद हो सकते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जो बातें कही गई है, हम उस पर यकीन कर लें। आजम को बगैर किसी पुख्ता आधार के ऐसे आरोप नहीं लगाने चाहि