दूसरी डोज लेने गई महिला को कोवैक्सीन की जगह लगा दिया कोविशिल्ड, हो गई बेहोश

झारखंड की राजधानी रांची में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां पर एक महिला को फर्स्ट डोज कोवैक्सिन का दिया गया था। लेकिन जब वह सेकंड डोज लेने गई तो उसे कोविशिल्ड का टीका लगा दिया गया। इससे महिला की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद महिला को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला रांची के सदर थाना क्षेत्र स्थिति बरियातू रोड का है।

दरअसल, रांची के बरियातू रोड स्थित एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर में वैक्सीन का सेकंड डोज लेने रांची के शिवाजी नगर की रहने वाली महिला शीला देवी पहुंची। लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण महिला को कोवैक्सिन की जगह कोविशिल्ड का वैक्सीन दे दिया गया। लेकिन वैक्सीन लेने के कुछ देर के बाद ही महिला की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद एडवांस डायग्नोस्टिक सेंटर के द्वारा ही आनन-फानन में महिला को रांची के मेडिका हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। मामले के संबंध में जानकारी देते हुए महिला के बेटे चंदन ने कहा कि वैक्सीन लेने के बाद ही उसकी मां को चक्कर आने लगा और वो बेहोश हो गईं। वहीं, इसे लेकर महिला के परिजनो के द्वारा डायग्नोस्टिक सेंटर में जमकर हंगामा किया गया परिजनों की मांग थी कि जिस तरह की लापरवाही सेंटर के द्वारा बरती गई है उसे वो लिखित रूप में माने और अगर महिला की तबियत भविष्य में खराब होती है तो उसका खर्च भी डायग्नोस्टिक सेंटर ही वहन करे।

पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को संभाला

वहीं,  हंगामे की सूचना पाकर पीसीआर 9 मौके पर पहुंची और लोगों को समझाने की कोशिश की।  लेकिन हंगामा ज्यादा होने के कारण और स्थिति को संभलता न देख पीसीआर ने सदर थाने को इसकी सूचना दी, जिसके बाद सदर थाना प्रभारी वेंकटेश कुमार भी मौके पर पहुंचे और महिला के परिजनो को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। वहीं, मामले की जानकारी देते हुए बताया गया की महिला की स्थिति सामान्य है।