CG Forest Guard Requirement 2023: वनरक्षक के पद पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 291 पदों के लिए इस तारीख़ से कर सकेंगे अप्लाई

Recruitment on The Posts of Forest Guard: छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में आरक्षण का मुद्दा सुलझने के बाद सरकारी नौकरियों में भरतीयों का सिलसिला लगातार जारी हैं। इसी कड़ी में आज वन विभाग की तरफ़ से वनरक्षक के 291 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया हैं। कार्यालय प्रधान मुख्य वन संरक्षक छत्तीसगढ़ के दफ्तर से आज वनरक्षक के पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया हैं।

पढिए विज्ञापन की कॉपी –

IMG 20230505 WA0029

छत्तीसगढ़ राज्य वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन बस्तर संभाग के बस्तर, सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, उत्तर बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, वन मंडलों तथा सरगुजा संभाग के कोरिया, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, मनेंद्रगढ़ वन मंडल के अंतर्गत आने वाले जिले एवं कोरबा जिले के कटघोरा कोरबा वन मंडल में वनरक्षक के रिक्त पदों पर पूर्ति के लिए छत्तीसगढ़ राज्य के मूल निवासियों से ऑनलाइन आवेदन मंगाया गया हैं।

इन रिक्त पदों पर पूर्व में ही वन विभाग आवेदन आमंत्रित करवा चुका हैं। लेकिन, आरक्षण विवाद के चलते भर्ती प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ाई गई थी। अब नए सिरे से आवेदन आमंत्रित कर 8 मई 2023 की दोपहर 12 से 27 मई की रात 11.59 तक आवेदन जमा करवाए जाएंगे। ऐसे कैंडीडेट्स जो पूर्व में निर्धारित तिथि तक आवेदन जमा कर चुके हैं, उन्हें दोबारा आवेदन देने की आवश्यकता नहीं हैं। आवेदन विभागीय वेबसाइट http://www.cgforest.com में जमा किए जा सकते हैं। रिक्त पदों की जानकारी भर्ती प्रक्रिया ऑनलाइन आवेदन उसकी विधि तथा अन्य संपूर्ण जानकारी विभागीय वेबसाइट http://www.cgforest.com में उपलब्ध हैं।

पदों की संख्या –

IMG 20230505 230641
IMG 20230505 230655