कांग्रेस के नीति और निर्णय के ख़िलाफ़ बगावत.. दो पूर्व मंत्री समेत 11 सीनियर कांग्रेस नेताओं को कारण बताओ नोटिस.. जानिए किन नेताओं को मिला है नोटिस!

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी ने अपने 11 नेताओं को कारण बताओ नोटिस भेजा है. पार्टी की अनुशासन समिति ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने पर इन 11 नेताओं को कारण नोटिस बताओ नोटिस भेजा है. इन 11 नेताओं में दो पूर्व मंत्री भी शामिल है.

बता दें कि अनुशासन समिति ने नोटिस पर जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया है. जिन 11 नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में नोटिस भेजा गया है.. उनमें एक पूर्व सांसद संतोष सिंह और 2 पूर्व मंत्रियों के अलावा 5 पूर्व विधायक भी शामिल हैं. पार्टी ने इन नेताओं पर कांग्रेस के फैसले पर अनावश्यक और सार्वजनिक तौर पर विरोध जताने और पार्टी की छवि को धूमिल करने का आरोप लगाया गया है.

इस लिस्ट में संतोष सिंह, सिराज मेंहदी, रामकृष्ण द्विवेदी, सत्यदेव त्रिपाठी, राजेंद्र सिंह सोलंकी, भूधर नारायण मिश्रा, हाफिज मो. उमर, विनोद चौधरी, नेक चंद्र पांडेय, स्वयं प्रकाश गोस्वामी और संजीव सिंह के नाम शामिल है.

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य पूर्व विधायक अजय राय द्वारा भेजी गई इस नोटिस में लिखा गया है. कि ‘आप लोगो द्वारा विगत कुछ समय से प्रदेश कांग्रेस कमेटी से संबंधित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्णयों पर लगातार अनावश्यक रूप से सार्वजनिक तौर पर बैठक कर विरोध किया जा रहा है. इन बैठकों और मीडिया वक्तव्यों से कांग्रेस पार्टी की छवि धूमिल हुई है. आप जैसे वरिष्ठ नेताओं से ऐसी अपेक्षा नही थी. आपका यह आचरण पार्टी की नीतियों और आदर्शों के विपरीत है. आप लोगों का ये कृत्य अनुशासनहीनता की परिधि में आता है. आप 24 घंटे में अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें कि उक्त आचरण के विरुद्ध क्यों न अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए.