मंत्री का बड़ा दावा- जल्द सरकार गिर जाएगी, पार्टी के विधायक ही सरकार से परेशान है

जमशेदपुर. झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की सरकार ने अभी हाल ही में अपना एक साल का कार्यकाल पूरा किया है. हेमंत सरकार के एक साल पूरा होने पर सत्ताधारी गठबंधन के नेता जहां अपनी उपलब्धियां गिना रहे हैं, वहीं मुख्य विपक्षी दल बीजेपी के नेता सरकार के असफल रहने के दावे कर रहे हैं. इस बीच बिहार सरकार के एक मंत्री ने दावा किया है कि हेमंत सरकार अपनी ही गलतियों की वजह से जल्द ही गिर जाएगी.

बिहार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बीते दिनों प्रेस कॉन्फ्रेंस कर यह दावा किया, राज्य की जनता एक बार फिर बीजेपी के ऊपर अपना भरोसा जताने वाली है. झारखंड में दल-बदल होगा और हेमंत सोरेन की सरकार गिर जाएगी.

बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह तीन दिवसीय दौरे पर इन दिनों जमशेदपुर शहर में हैं. रविवार को उन्होंने जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित परिसदन में मीडिया वालों के साथ मुलाकात की. इस दौरान पहले तो अमरेंद्र प्रताप सिंह ने झारखंड की पूर्ववर्ती रघुबर दास सरकार के कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों के बारे में बताया. उसके बाद वर्तमान हेमंत सोरेन सरकार की विफलताएं गिनाईं. सिंह ने कहा कि पांच सालों में रघुबर दास द्वारा किए गए विकास कार्यों का रिकॉर्ड मीडिया के पास रखा है. झारखंड में विपक्ष के लोगों द्वारा जनता को ठग कर सरकार बनाई गई है.

अमरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि एक साल से पूरे झारखंड राज्य का विकास ठप हो गया है. बीजेपी सरकार के दौरान शुरू की गई योजनाओं को बंद कर दिया गया है. बिहार के मंत्री ने कहा कि हेमंत सोरेन अपनी सरकार के एक साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, लेकिन जल्द ही यह सरकार गिरने वाली है. हेमंत सोरेन की पार्टी के विधायक ही सरकार से परेशान हैं. सिंह ने कहा कि हेमंत सरकार के गिरते ही भाजपा जनता के विकास को पूरा करने के लिए फिर से सरकार गठन का दावा करेगी. जनता को ठग कर आई सरकार में अपने में ही विवाद हो रहा है. कुछ महीनों के भीतर ही सरकार गिरने वाली है.

झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के दिग्गज नेता सरयू राय के पार्टी छोड़ने के सवाल पर भी अमरेंद्र प्रताप सिंह ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि सरयू राय जैसे नेताओं का पार्टी छोड़ना निराशाजनक है. उन्होंने कहा कि जब कोई बड़ा नेता सिर्फ चुनावी टिकट के लिए पार्टी में रहता है, तो वह पार्टी का सदस्य नहीं है. पार्टी में किसी को लालच के लिए नहीं रहना चाहिए.