इस वीडियो को देखकर सांसें थम जाएंगी!.. चलती ट्रेन के नीचे आए बुजुर्ग ने बचाई जान

‘जाको राखे साइयां मार सके न कोई’ ये जुमला तो आपने सुना ही होगा। चाहे मारने वाला हो या कोई हादसा हो, जब तक मौत तय नहीं होती कितना ही बड़ा हादसा क्यों न हो जाए, कोई मर नहीं सकता। महाराष्ट्र के एक रेलवे स्टेशन पर ऐसा ही रोंगटे खड़ा कर देने वाला हादसा हुआ। जिसने भी इस घटना को प्रत्यक्ष देखा या जो भी इस वायरल वीडियो को देख रहा है, उनके दिलो दिमाग में हमेशा यह सांसों को थमा देने वाली घटना याद रहेगी। दरअसल, महाराष्ट्र के एक रेलवे स्टेशन पर एक बुजुर्ग साधु जब पटरी को पार कर रहे थे, तभी एक तेज ट्रेन सरपट आ पड़ी। साधु ने अपनी बुद्धि कौशल का इस्तेमाल करते हुए ट्रेन के बीचोबीच पटरी के नीचे लेट गया और फिर जो हुआ वह वाकई ईश्वर का चमत्कार था।

यह घटना है महाराष्ट के मनमाड रेलवे स्टेशन का. मनमाड रेलवे स्टेशन के प्लॅटफॉर्म क्रमांक 3 पर एक बुजुर्ग साधु अचानक से पटरी पर गिर गया। तभी सामने से तेज रफ्तार से आ रही साकेत एक्सप्रेस ट्रेनकी चपेट में वह आ गया। साधु ने अपने बुद्धि कौशल का इस्तेमाल किया और पटरी पर एकदम चिपक कर लेट गए। ट्रेन कुछ देर तक तेज रफ्तार में चलती रही। फिर जब ट्रेन रूकी तो साधु सही सलामत सकुशल पटरी के नीचे से बाहर आया।

वीडियो में देखा जा रहा है कि एक तेज रफ्तार ट्रेन जा रही है और उसके नीचे एक साधु लेटे हुए हैं। फिर ट्रेन रूकती है और साधु ट्रेन के नीचे पटरी से निकलते हैं। वे खुद ट्रेन के नीचे से बाहर आते हैं। लोग देख कर हैरान हैं। वहां उपस्थित लोग साधु को इस तरह से निकलने की सलाह देते हैं। अब ट्रेन को रोका गया या स्टेशन पर आने के बाद खुद रूक गई, इसका पता नही चल सका है लेकिन देखा जा रहा है कि करीब 30 सेकेंड तक साधु तेज रफ्तार ट्रेन के नीचे पटरी पर लेटे रहे।