17 मजदूरों को ट्रेन ने रौंदा.. सभी एमपी के शहडोल के लिए पकड़ना चाहते थे ट्रेन.. PM मोदी ने जताया दुख

औरंगाबाद. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ट्रेन से कटकर 17 लोगों की मौत ने एक बार फिर देश को हिलाकर रख दिया है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक ये सभी मजदूर महाराष्ट्र के जलगांव में आयरन फैक्ट्री में काम करते थे. ये लोग औरंगाबाद से मध्यप्रदेश के लिए निकली स्पेशल ट्रेन को पकड़ना चाहते थे. इन सभी लोगों को उम्मीद थी कि वह भुसावल जाकर ट्रेन पकड़ लेंगे.

बताया जाता है कि करीब 45 किलोमीटर तक चलने के बाद सभी थक गए और ट्रैक पर ही आराम करने लगे. थकान की वजह से ज्यादातर लोगों को नींद आ गई और वह ट्रैक पर ही सो गए. इसी दौरान वहां से ट्रेन गुजरी और सभी लोग इसकी चपेट में आ गए. औरंगाबाद के एसपी मोक्षदा पाटिल ने बताया कि मारे गए सभी मजदूर भुसावन से स्पेशल ट्रेन के जरिए मध्य प्रदेश लौटना चाहते थे. ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के शहडोल के रहने वाले थे.

गौरतलब है कि घटना शुक्रवार तड़के करमाड पुलिस स्टेशन थाने के अंतर्गत हुई. दक्षिण मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया, ‘घटना करमाड के नजदीक हुई. खाली मालगाड़ी प्रवासी मजदूरों के ऊपर से गुजर गई.

महाराष्ट्र दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेल हादसे में जानमाल के नुकसान से बेहद दुखी हूं. रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की है, वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है.’