जब गांव में पहुँची बिजली.. तो चोरों ने पोल से तार कर दिया पार.. फिर गांव से ही निकला तार

सूरजपुर। रविवार को गोविन्दपुर विद्युत विभाग के लाईनमैन पवि शंकर पटेल ने रेवटी चौकी में लिखित शिकायत दर्ज कराया था। कि 16 फ़रवरी की रात 10 बजे से सुबह करीब 03 बजे के मध्य ग्राम घुमाडांड में बिजली कनेक्शन के लिए नया केबल तार लगाया गया था। जो चालू नहीं था। बिजली पोल से करीब 200 मीटर तार चोरी कर लिया गया है।

ग्रामवासियों के माध्यम से जानकारी मिली है कि ग्राम घुमाडांड के समयलाल गोंड़ के द्वारा बिजली केबल तार को चोरी कर प्रेमलाल गोंड़ को बेच दिया है। जो उसके घर में रखा है। रिपोर्ट पर चौकी रेवटी, थाना चंदौरा में धारा 379, 411, 34 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया।

चौकी प्रभारी ने मामले से एसपी को अवगत कराए जाने पर उन्होंने बिजली पोल से तार की चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए चौकी प्रभारी को आरोपियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए। जिसके बाद चौकी प्रभारी लवकुमार पाण्डेय पुलिस टीम के साथ ग्राम घुमाडांड पहुंचे। जांच में यह तथ्य आया कि समयलाल एवं सुरेश गोंड़ बिजली तार की चोरी कर 4 हजार में प्रेमलाल गोंड़ के पास बिक्री कर दिए है।

पुलिस ने ग्राम घुमाडांड निवासी 36 वर्षीय समयलाल पिता रामसिंह गोंड़, 25 वर्षीय सुरेश गोंड़ पिता रामचन्द्र साडिल्य, 20 वर्षीय प्रेमलाल पिता दिलचन्द्र गोंड़ को घेराबंदी कर पकड़ा एवं चोरी का तार 200 मीटर कीमती 30 हजार रूपये का बरामद कर तीनों को विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

इस कार्यवाही में रेवटी चौकी प्रभारी लवकुमार पाण्डेय, प्रधान आरक्षक लिनुस लकड़ा, देवनारायण पैंकरा, आरक्षक कमलेश यादव, महिला आरक्षक मुनेश्वरी पैकरा सक्रिय रहे।