जांच शुरू होते ही निकाय कर्मी व ठेकेदार आये सकते में.. आनन फानन में कार्य किया प्रारम्भ.. अधिकारियों तक को भनक नहीं

बलरामपुर..(राजपुर/पुरन देवांगन)..नगर पंचायत राजपुर के वार्ड क्रमांक 13 में वर्ष 2019-20 में गेउर नदी से मुक्ति धाम तक 150 मीटर सी सी सड़क स्वीकृत थी। लेकिन निर्माण कार्य सिर्फ 67 मीटर करके शेष निर्माण कार्य किये बिना ही 83 मीटर सी सी सड़क का भुगतान निकाय कर्मियों व ठेकदार की मिली भगत से आहरण कर लिया गया। जिसकी शिकायत युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष सुनील गुप्ता ने कलेक्टर बलरामपुर एसडीएम राजपुर से की थी। लेकिन ठेकदार व निकाय कर्मियों पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही होने से निकाय कर्मियों व ठेकदार के हौसले बुलंद होते नजर आ रहे है।


लेकिन बीते शनिवार को एसडीएम राजपुर आरएस लाल के नगर पंचायत राजपुर औचक निरीक्षण से निकायकर्मी सकते में आय गए। जब एसडीएम राजपुर ने गेउर नदी से मुक्ति धाम तक सीसी सड़क का अवलोकन कराने की बात कही, निकाय कर्मी सकते में आ गए। वही एसडीएम राजपुर द्वारा शुरू की गई कार्यवाही की भनक लगते ही ठेकदार के द्वारा स्तरहीन अधूरे सीसी सड़क का निर्माण कार्य पुनः प्रारम्भ कर दिया गया।

जिसकी भनक लगते ही शिकायत कर्ता सुनील गुप्ता मौके पे पहुँचकर निरीक्षण कर पुनः अधिकारी व जनप्रतिनिधियों को मामले के सबंध में अवगत कराया ।निकाय व ठेकेदार की कार्य प्रणाली को देखकर ऐसा लगता है दोनो की भूमिका संदिग्ध है साथ ही ठेकदार के द्वारा पूर्व व वर्तमान में किये जा रहे सभी निर्माण कार्य की मौका व फाइल जाँच की जरूरत है !

सूचना मिली है कि ठेकदार के द्वारा कार्य प्रारंभ किया गया है लेकिन मामला जाँच में है इसलिए सीसी सड़क निर्माण कार्य बंद कराने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया गया है।

आरएस लाल
एसडीएम, राजपुर

पता करवाता हु की किसके आदेश पे ठेकदार के द्वारा सीसी सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया जाँच पूरी होने तक निर्माण कार्य बंद कराया जाएगा !

पीताम्बर सिंह धुर्वे
सीएमओ, नगर पंचायत राजपुर