सीरिया ब्लास्ट में घायल 5 साल के बच्चे की तस्वीर के बाद अब छत्तीसगढ़ की इस तस्वीर ने देश को रुलाया..

[highlight color=”black”]अम्बिकापुर[/highlight]

सीरिया के बाद छत्तीसगढ़ से एक ऐसे बच्चे की तस्वीर आई है जो हर किसी को परेशान कर रही है। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के लुंड्रा से आई यह तस्वीर दिल को झगझोर देने वाली है। रक्षाबंधन के दिन 3 साल की नेहा की माँ उसके पिता के साथ भाई को राखी बांधने जा रही थी। इसी दौरान बारिश की वजह से एक पेड़ उनकी बाइक पर गिर गया। एक बाइक में ही बच्चों समेत 6 लोग सवार थे। पेड़ गिरने से मौके पर ही 4 लोगों की मौत हो गई। जिसमें 3 साल की नेहा भी शामिल है।बारिश की वजह से नेहा का शव कई घंटों तक सड़क पर पड़ा रहा। नेहा की तस्वीर सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी हुई है।

[highlight color=”red”]पढ़िए कैसे हुई थी घटना [/highlight]

दो दिनों से जिले में हो रही झमाझम बारिश से छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के लुण्ड्रा-धौरपुर मार्ग में डडगांव जंगल में स्थित भलुआ मोड़ के पास अचानक एक सूखा सरई का पेड़ जड़ सहित मोटरसायकल सवार दम्पत्ति के ऊपर गिर गया। घटना में पति-पत्नि सहित जुड़वा बच्चों की घटनास्थल पर ही पेड़ के नीचे दबने व चोट लगने के कारण दर्दनाक मौत हो गई। मृतक दम्पति सपरिवार रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने मौत के आगोश के सो चुके बच्चो के ननिहाल जा रहा था।

जानकारी के मुताबिक गुरूवार की शाम 4 बजे लुण्ड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम बदगरी निवासी  35 वर्षीय निलेश गोड़  अपनी पत्नी पुनीता गोड़ व दो जुड़वा बच्चों खुशी और  गुड्डी गोड़ उम्र 1 वर्ष के साथ मोटरसायकल में सवार होकर पत्नी के मायके ग्राम जोरी जा रहा था। जैसे ही वह डडगांव के पास पहुंचा भलुआ मोड़ के पास सरई का पेड़ अचानक उनके ऊपर गिर गया। घटना में उक्त चारों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। लुण्ड्रा टीआई एल.के. पांडेय के मुताबिक सभी का शव लुण्ड्रा स्वास्थ्य केंद्र में रखा गया है व उनके परिवारवालों को घटना की जानकारी दे दी गई है।