जीवन में सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारण और अनुशासन बहुत जरूरी- कमांडेंट राम कुमार टोप्पो

बतौली (फटाफट न्यूज) | प्रशांत खेमरिया

अम्बिकापुर। शासकीय महाविद्यालय बतौली में 06 दिसंबर 2022 को आयोजित कैरियर मार्गदर्शन एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में उक्त कथन बी.एस.एफ. जम्मू कश्मीर में सेवारत कमांडेंट राम कुमार टोप्पो ने कही। उन्होंने छात्रों को मार्गदर्शित करते हुए कहा कि जीवन में शिक्षा एक महत्वपूर्ण हथियार है जिसके द्वारा जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में परिवर्तन किया जा सकता है। सफलता प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्प और अनुशासन बहुत आवश्यक है। कैरियर मार्गदर्शन एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में साक्षर भारत के विकासखंड परियोजना अधिकारी उमेश गुप्ता के साथ विष्णु गुप्ता एवं राजेश्वर गुप्ता मंचासीन थे।

image editor output image1056198203 1670329689042

कैरियर मार्गदर्शन कार्यक्रम में कमांडेंट राम कुमार टोप्पो द्वारा कैरियर के विभिन्न क्षेत्रों के बारे में जानकारी प्रदान करते हुए व्यवसाय के विभिन्न प्रकारों के बारे में जानकारी देते हुए एक सफल व्यक्ति व उद्यमी के गुणों के बारे में जानकारी प्रदान किया। कार्यक्रम का संचालन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी ने किया। कैरियर मार्गदर्शन एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राचार्य बी.आर. भगत, बलराम चंद्राकर, मधुलिका तिग्गा, जीवियन खेस, जितेंद्र कुमार दास एवं गोपाल पटेल सहित सभी कक्षाओं के विद्यार्थी गण उपस्थित थे।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी प्रो. गोवर्धन प्रसाद सूर्यवंशी ने बताया कि कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता के लिए आयोजित रंगोली प्रतियोगिता के परिणामों की घोषणा किया गया। जिसमें एकल वर्ग में मेघा पटेल ने प्रथम स्थान, पलक मिश्रा ने द्वितीय स्थान, सचिन गुप्ता ने तृतीय स्थान एवं प्रमिला ने चतुर्थ स्थान अर्जित किया। युगल वर्ग में कविता एवं मधुबाला ने प्रथम स्थान, रवि यादव व अंकिता गुप्ता ने द्वितीय स्थान एवं सुष्मिता एवं सचिन ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम के अंत में वाणिज्य विभाग के प्राध्यापक बलराम चंद्राकर ने आभार व्यक्त किया।