अम्बिकापुर : प्रशासन के कलाकेंद्र वाले फ़रमान से भड़के सब्जी विक्रेता… कहा- 200 ठेले के साथ सड़क पर उतरेंगे, पेट पर लात पड़ने से अच्छा है, जेल में जाएं! वहां मुफ़्त में खाना मिलता है….. जानिए पूरा मामला

सरगुज़ा जिला मुख्यालय अम्बिकापुर के गुदरी बाजार में शेड पर सब्जी बेचने वाले व्यापारियों के सामने बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है क्योंकि प्रशासन इन्हें गुदरी बाजार में सब्जी बेचने की अनुमति नहीं दे रहा है। प्रशासन के द्वारा उन्हें कलाकेंद्र मैदान में सब्जी दुकान लगाने को कहा जा रहा है। जिससे गुदरी बाजार के व्यापारी नाराज़ हैं। यहां सब्जी बेचने वाले सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि कलाकेंद्र मैदान में सुविधाओं की कमी है। वहां ना तो छत है, न पानी, न शौचालय की व्यवस्था है। जिससे उन्हें परेशानी होगी।

IMG 20210712 13243202

सब्जी विक्रेता आकाश गोस्वामी ने बताया कि शटर वालों को दुकान खोलने की अनुमति दी गई है लेकिन शेड पर बैठकर सब्जी और अन्य सामान बेचने वालों को दुकानदारों अनुमति नहीं दी जा रही है। अधिकारी आकर कहते हैं कि यहां दुकान ना लगाकर कलाकेंद्र मैदान में लगाएं। वहीं कुछ व्यापारियों का कहना है कि यहां मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ दुकान संचालन किया जाएगा। बावजूद इसके एसडीएम, निगम और पुलिस के कर्मचारी इन्हें दुकान नहीं लगाने देते।

IMG 20210712 13245237

व्यापारियों का कहना है कि मास्क और सोशल डिस्टेंसिग का पालन करते हुए दुकान का संचालन किया जाएगा। फ़िर भी प्रशासन उनकी मांग पूरा नहीं करता है तो 3 दिन के भीतर सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे और 200 ठेले के साथ काले झंडे लेकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। पेट पर लात पड़ने से अच्छा है जेल में जाएं। क्योंकि वहां मुफ्त में खाना मिलता है।

IMG 20210712 13244141