सरगुजा यूनिवर्सिटी का नाम अब होगा संत गहिरा गुरु विश्वविद्द्यालय…

[highlight color=”red”]अम्बिकापुर[/highlight]

मेडिकल कालेज के उद्द्घाटन और उज्ज्वला योजना के शुभारम्भ के कार्यक्रम में अम्बिकापुर पहुचे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सरगुजा विश्वविद्द्यालय का नामकरण मंच से ही कर दिया । सीएम ने उद्बोधन  उपस्थित जन समूह से पूछा की सरगुजा विश्वविद्द्यालय का नाम संत गहिरा गुरु के नाम पर रखा जाए जिस पर उपस्थित सभी लोगो ने मुख्यमंत्री के फैसले का स्वागत किया.लिहाजा सरगुजा यूनिवर्सिटी का नाम अब संत गहिरा गुरु विश्वविद्द्यालय होगा ।

वही भाजपा के बड़े नेता रह चुके,,  लेकिन अब भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए,,  लुंड्रा से कांग्रेस विधायक चिंतामणि महराज के पिता संत गहिरा गुरु के नाम पर सरगुजा यूनिवर्सिटी का नाम रखे जाने  के बाद सरगुजा के राजनैतिक हलको में सियासी चर्चा आम होने लगी है, विश्वविद्द्यालय का नाम संत गहिरा गुरु के नाम से रखा जाना और मंच पर ही कांग्रेस विधायक का मुख्यमंत्री को बधाई देना लोगो के लिए चर्चा का विषय बना हुआ । दो प्रमुख विपक्षी दलों के इस समन्वय के बाद सियासी गलियारों में कई कयास लगाए जा रहे है, गौरतलब है की जिस समय चिंतामणि महराज ने सीएम को बधाई दी उस समय मंच पर विधानसभा नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंह देव और सीतापुर से कांग्रेस विधायक अमरजीत भगत मंच पर मौजूद थे ।

[highlight color=”black”]चिंतामणि महराज ……कांग्रेस विधायक लुंड्रा[/highlight]

इस सम्बन्ध में संत गहिरा गुरु के पुत्र और लुंड्रा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक चिंतामणि महराज ने सरगुजा विश्वविद्द्यालय का नाम संत गहिरा गुरु के नाम से रखे जाने के फैसले को सुखद बताया है, उन्होंने कहा की किसी महापुरुष के नाम से अगर विश्वविद्द्यालय का नाम रखा गया है तो बहुत अच्छा कदम है और हम सब इसका स्वागत करते है । उन्होंने यह भी बताया की मंच से जैसे ही मुख्यमंत्री महोदय ने नाम की घोषणा की है उसी समय उन्होंने मुख्यमंत्री के इस फैसले का आभार व्यक्त किया था