Chhattisgarh: केएसके प्लांट का काम पूरी तरह से ठप होने के बाद सोमवार से स्कूलों में भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ करने के आश्वासन के बाद आंदोलन खत्म हुआ…

जांजगीर-चाम्पा। के एस के महानदी पावर कम्पनी लिमिटेड नरियरा में 6 जुलाई दिन गुरुवार को सुबह 9 बजे से एचएमएस यूनियन के आह्वान पर टूल डाउन किया गया था. आपको बता दे कि अप्रैल में प्रबन्धन और एचएमएस यूनियन के बीच 1100 रुपये प्रतिमाह भत्ता या स्कूल की व्यवस्था करने पर सहमति बनी थी, जिसके बाद कम्पनी द्वारा नोटिस चस्पा कर जानकारी दिया गया कि स्कूलों से कम्पनी का अनुबंध हो चुका है और कर्मचारियों के 2 बच्चों की स्कूल फीस कम्पनी वहन करेगी, लेकिन 5 जुलाई बीत जाने के बाद भी स्कूल में बच्चो का भर्ती प्रक्रिया प्रारम्भ नही हुआ था जिससे बच्चो के पढ़ाई पर बुरा असर पड़ रहा था. जिसके बाद एचएमएस यूनियन ने टूल डाउन करने का निर्णय लिया.

IMG 20230706 WA0021

संघ के महामंत्री बलराम गोस्वामी ने जानकारी दिया कि लगातार प्रबन्धन द्वारा समय दिया जा रहा था फिर भी हमारे संगठन ने औद्योगिक शांति को प्राथमिकता देते हुए इंतजार किया लेकिन जब यह तय हो गया कि प्रबंधन अब बिना सख्त कदम उठाए नही मानेगा तो मजबूरी वश हमारे संगठन ने प्रशासन को सारी परिस्थितियों से अवगत कराते हुए शांतिपूर्ण टूल डाउन करने का निर्णय लिया. अंततः शाम 6 बजे कारखाना के प्लांट हेड गिरीश कुमार ओझा ने मीटिंग बुला कर यह जानकारी दिया कि कल सभी स्कूल प्रबंधन को बुला कर अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर करा लिया जाएगा एवं बच्चो का भर्ती प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो जाएगा साथ ही स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए बस की व्यवस्था कर दी जाएगी।

संघ के संगठन सचिव मूलचंद नोरगे ने बताया कि श्रमिको को टूल डाउन के लिए आह्वान किया गया था जिसके बाद सभी श्रमिको ने अपना काम बंद कर दिया और अपनी अपनी जगह पर चुप चाप बैठ गए थे, जिसके वजह से कारखाना के संचालन में अवरोध उत्पन्न हो गया था सुबह लगभग 8 बजे रेल गाड़ी में कोयला आया था जो खाली नही हो सका जिसके वजह से कम्पनी को लाखों रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा।