सूरजपुर : रामनगर सती प्रांगण में दुर्गा पूजा महोत्सव की धूम, मां की हो रही पूजा-अर्चना, बाल कलाकारों ने दी नृत्य प्रस्तुति!

सूरजपुर। शारदीय नवरात्र के अवसर पर रामनगर में पूरे धूमधाम एवं भक्ति भाव से दुर्गा पूजा का पर्व मनाया जा रहा है। इस मौके पर सती समिति द्वारा सती प्रांगण में मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूरी श्रद्धा एवं आस्था के साथ भक्ति की उपासना की जा रही है। शारदीय नवरात्र के पावन अवसर पर पूरे गांव का माहौल भक्तिमय हो उठा है। सुबह से शाम तक माता के दरबार में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ने लगी है, लोग पूरे भक्ति भाव से मां की शक्ति की भक्ति में लीन हो गए हैं।

PicsArt 10 14 12.30.49

सती प्रांगण में विराजी मां दुर्गा की प्रतिमा बरबस ही अपनी ओर भक्तों को आकर्षित कर रही है। प्रतिदिन यहां श्रद्धालुओं की भारी भीड़ रहती है। सती समिति की ओर से पूजा के पश्चात लोगों के लिए प्रसाद का व्यवस्था भी किया जा रहा है। साथ ही हर दिन की शाम संस्कृति के विभिन्न नृत्यों का बाल कलाकारों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। जिसका लुफ़्त उठाने अनायास ही लोग दुर्गा पंडाल में खींचे चले आते हैं।

PicsArt 10 14 12.26.44

सती समिति द्वारा मां दुर्गा के पंडाल को भव्य तरीके से सजाया गया है। जहां विराजी मां दुर्गा की आराधना करने सुबह से शाम तक माता के भक्तों का जमावड़ा रहता है। इसके साथ ही सती समिति के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा दुर्गोत्सव के लिए जिला प्रशासन की ओर से जारी गाइडलाइन व कोरोना प्रोटोकॉल का ध्यान में रखते हुए भक्तों को मास्क लगाने व सेनेटाइजर का उपयोग करते रहने की अपील की जा रही है।

PicsArt 10 14 12.24.56

बता दें कि बिश्रामपुर-भटगांव मार्ग के किनारे रामनगर के सती चौक पर पिछले 5 साल से शारदीय नवरात्र के अवसर पर दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाया जाता है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में इतने भव्य तरीके से माता शक्ति की पूजा-अर्चना को लेकर लोगों में खासा उत्साह है, शायद यही वजह है की आसपास के दर्जन से ज्यादा गांव के हज़ारों श्रद्धालु प्रतिदिन माँ दुर्गा की शक्ति की भक्ति करने पहुंच रहे हैं।

Screenshot 2021 10 14 12 29 10 54 a23b203fd3aafc6dcb84e438dda678b6

सती समिति में माँ दुर्गा के दर्शन के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई समस्या न हों। इसका समिति के पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं द्वारा बखूबी ध्यान रखा जा रहा है। इस हेतु मोहन सिंह टेकाम, बाबूलाल यादव, दिनेश कुमार यादव, जगरनाथ यादव, रोहित सिंह, हुपेश प्रजापति, परसलाल प्रजापति, विनोद कुशवाहा, डॉ पलाश, अनिल सोनी, डॉ सुनील श्रीवास्तव सहित काफी संख्या में माता भक्त सेवा भाव से सक्रिय होकर कार्य कर रहे हैं।

PicsArt 10 14 12.47.09