सूरजपुर : रामनगर सरपंच पर रामपुर गांव की ज़मीन पर जबरन अहाता निर्माण करने का आरोप.. तहसीलदार ने मांगा जवाब!

सूरजपुर..(पारसनाथ सिंह)..तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत रामपुर की भूमि पर पड़ोसी गांव के सरपंच द्वारा अहाता निर्माण करने का मामला सामने आया है. जिसको लेकर रामपुर ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर अहाता निर्माण पर रोक लगाने की मांग की है.

दरअसल मामला सूरजपुर जिला मुख्यालय से महज 07 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ग्राम रामपुर का है. जहां के सरपंच मनोहर सिंह सहित ग्रामीणों ने सूरजपुर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकार बताया है कि.. ग्राम पंचायत रामपुर के भू-खण्ड पर ग्राम पंचायत रामनगर वे सरपंच जवाहर सिंह टेकाम द्वारा जबरन अहाता निर्माण के लिए नींव खोदा जा रहा है. जिसपर ग्राम पंचायत रामपुर के सरपंच और ग्रामीणों द्वारा द्वारा मना किया गया की उक्त भूमि रामपुर की है. जिसमें आम जनता द्वारा रास्ता बनवाकर आना जाना कर निस्तार किया जा रहा है.. और हाई स्कूल के बच्चों का आना जाना है.. लेकिन रामनगर सरपंच जवाहर सिंह टेकाम द्वारा जबरन मनमाना रास्ता रोककर अवरुद्ध उत्पन्न किया जा रहा है.

ग्राम पंचायत रामपुर के ग्रामीणों के मुताबिक़ अहाता निर्माण किया जा रहा भू-खण्ड शासकीय है.. और उस भूमि पर ग्राम रामपुर द्वारा आवागमन के लिए सड़क निर्माण के लिए प्रस्ताव पारित किया जा चुका है. जिसके संबंध में रामनगर सरपंच को बताया जा चुका है. फ़िर भी उनके साथ द्वारा जबरन निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है. रामपुर के ग्रामीणों ने सूरजपुर तहसीलदार से अहाता निर्माण पर रोक लगाने की मांग की है.

इस संबंध सूरजपुर तहसीलदार ने रामनगर सरपंच को आदेश जारी कर उक्त वाद जमीन के संबंध में कोई दस्तावेज होने पर 23 जून को न्यायालय में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने को कहा है. साथ ही उक्त भूमि पर अभी किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं करने को कहा है.

तहसीलदार द्वारा जारी आदेश की प्रति

IMG 20200612 171430

ग्रामीणों द्वारा तहसीलदार को सौंपा गया ज्ञापन

IMG 20200612 171337
IMG 20200612 171356