सूरजपुर : डीज़ल खत्म हुआ और पकड़ा गया चोर… 8.65 लाख रुपये के चोरी के इलेक्ट्रानिक सामग्री, छोटा हाथी व 2 मोटर सायकल बरामद

सूरजपुर। 17 और 18 अक्टूबर की दरम्यानी रात्रि में थाना सूरजपुर की गश्त पार्टी गश्त पर थी। इसी दौरान मानपुर चौक के पास संदेही रामेश्वर दास पिता सखा दास ग्राम हर्राटिकरा, थाना जयनगर का मिला। जिससे पुलिस स्टाफ के द्वारा यहां घुमने को लेकर बारीकी से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह भैयाथान रोड़ पर एक छोटा हाथी वाहन, जिसमें इलेक्ट्रानिक सामग्री लोड था। जिसे चोरी कर ले जाने के लिए अपने चाभी से वाहन को स्टार्ट कर केतका रोड़ होते लखनपुर जाने के लिए निकला था। मानपुर चौक पहुंचा तभी गाड़ी का डीजल खत्म हो गया और पकड़ा गया।

अशोक रेडियों के संचालक पंकज जैन की रिपोर्ट पर थाना सूरजपुर में धारा 379 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व कर आरोपी रामेश्वर दास के द्वारा चोरी गए इलेक्ट्रानिक सामग्री कीमत 5,65,400/- एवं छोटा हाथी वाहन कीमती 3,00,000/- रूपये को जप्त किया गया। पुलिस के हिकमत अमली से पूछताछ करने पर आरोपी ने यह भी बताया कि 17 अक्टूबर की रात्रि में बैकुण्ठपुर के बस स्टैण्ड से लाल रंग की फैशन प्रो मोटर सायकल क्र. सीजी 16 सीडी 0801 तथा मानपुर से हर्रा रंग का बिना नंबर के फैशन प्रो मोटर सायकल को चोरी करना स्वीकार किया।

आरोपी के निशानदेही पर चोरी गए दोनों मोटर सायकल को भी बरामद कर धारा 41(1-4)/379 भादवि के तहत मामला पंजीबद्व किया गया तथा दोनों ही मामलों में आरोपी रामेश्वर दास को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी सूरजपुर धर्मानंद शुक्ला, एसआई बी.डी.यादव, एएसआई के.के.यादव, आरक्षक रामकुमार नायक सक्रिय रहे।