पुलिस प्रीमीयर लीग पर जयनगर राॅक्स का कब्जा .. ब्लैक डायमण्ड भटगांव थाना उपविजेता

सूरजपुर

सूरजपुर पुलिस प्रीमीयर लीग रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन हो गया । प्रतियोगिता पुलिस लाईन पर्री में सूरजपुर पुलिस अधीक्षक  और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देषन में आयोजित की गई थी। जिसमे फाईनल मैच ब्लैक डायमण्ड भटगांव थाना और जयनगर राॅक्स थाना जयनगर के बीच खेला गया । जिसमें जयनगर राॅक्स ने ब्लैक डायमण्ड भटगांव को 57 रनों से पराजित कर दिया औऱ ब्लैक डायमण्ड भटगांव प्रतियोगिता की उप विजेता टीम रही। प्रतियोगिता का ईनाम वितरण कार्यक्रम कलेक्टर सूरजपुर जी.आर. चुरेन्द्र और सरगुजा पुलिस अधीक्षक आर.एस. नायक की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।

satrughan singh
Winning team

समापन के दौरान  सूरजपुर पुलिस अधीक्षक श्री प्रखर पाण्डेय ने कहा की उक्त प्रतियोगिता का आयोजन पुलिस अधिकारी कर्मचारी के मध्य आपसी तालमेल व पुलिस का जनता के साथ आपसी सामन्जस्य स्थापित करने के उद्देष्य से किया गया था, जो कि सफल रहा तथा प्रतियोगिता का स्थान पुलिस लाईन पर्री को ही चुने जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि क्षेत्र के अत्याधिक लोग आज तक इस पुलिस लाईन केम्पस के अंदर नहीं आये थे, जो इस प्रतियोगिता के आयोजन से वे पुलिस लाईन के अन्दर आए तथा पुलिस लाईन को जान सकें।

इसके बाद समापन समारोह के अध्यक्ष सरगुजा पुलिस अधीक्षक श्री आर.एस. नायक ने प्रतियोगिता के आयोजन व सफल संचालन हेतु पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री प्रखर पाण्डेय व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्रीमती मनीषा ठाकुर तथा प्रतियोगिता के विजेता टीम को बधाई दी और कहा कि यह प्रतियोगिता पुलिस द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के रूप में छत्तीसगढ़ राज्य का सबसे बड़ा प्रतियोगिता है तथा ऐसे प्रतियोगिताओं के आयोजन से निश्चित रूप से पुलिस के अधिकारी कर्मचारियों का मानसिक तनाव दूर होता है व उनमें उत्साह बढ़ता है जो उनकी कार्यक्षमता को बढ़ाने के लिए ऐसी प्रतियोगिता आवश्यक है , इसके अवाला श्री नायक ने कहा कि आयोजन को लेकर क्षेत्र के आम जनता में भी काफी उत्साह का माहौल देखने को मिला जो पुलिस से जनता के आपसी सामन्जस्य को बढ़ाने में सहयोगी साबित होगा । साथ ही उन्होंने सलाह दी कि इस प्रकार के प्रतियोगिताओं का आयोजन भविष्य में किया जाना चाहिए।

इसी क्रम में कलेक्टर सूरजपुर श्री जी.आर0 चुरेन्द्र ने उक्त प्रतियोगिता के आयोजन व सफल संचालन हेतु पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री प्रखर पाण्डेय व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्रीमती मनीषा ठाकुर को तथा प्रतियोगिता के विजेता टीम को बधाई दी तथा उन्होंने कहा कि पुलिस परिवार के इस आयोजन से आम जन व पुलिस के बीच काफी तालमेल बढ़ा है व पुलिस अधीकारी कर्मचारियों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा सबके सामने आई हैं तथा ऐसे आयोजन भविष्य में भी किये जाने चाहिए साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे प्रतियोगिताओं के आयोजन हेतु भविष्य में मैं हर दृष्टीकोण से सहयोग हेतु तत्पर रहूॅंगा तथा अपने अधिनस्थ सभी अधिकारी कर्मचारियों को भी ऐसे आयोजनों में सहयोग हेतु प्रोत्साहित करूंगा।

समारोह के दौरान मंच संचालन निरीक्षक रामश्रृगांर यादव के द्वारा किया गया तथा मैच में कामेन्ट्री जिला पंचायत सभापति पंकज तिवारी के द्वारा किया गया। फाईनल मैच के दौरान माननीय डी.जे. सूरजपुर श्रीमती मीनाक्षी गोंडाले, एडीजे सूरजपुर श्री हरीष कुमार अवस्थी, कमाण्डेंट 10वीं वाहिनी सिलफिली श्री डी.आर. आंचला, सीएसपी सूरजपुर श्री जी.एल. पाटले, एसडीओपी प्रेमनगर श्री बी.एल. केहरी, सहायक संचालक (षिक्षा विभाग) श्री अजय मिश्रा, जिला पंचायत सभापति श्री पंकज तिवारी, निरीक्षक श्री रामश्रृंगार यादव, टीआई श्री एम.आर. कष्यप, क्राईम ब्रांच प्रभारी श्री सी.पी. तिवारी व जिले के अन्य पुलिस अधिकारी कर्मचारी, पत्रकारगण व काफी संख्या में क्षेत्र के आमजन उपस्थित थे।