छत्तीसगढ़: खतरे से खेल रहे बाईक सवार, रेलवे गेट बंद होने पर नीचे से कर रहे पार, जिम्मेदार कमरे के अंदर


सूरजपुर. Indian Railway: देश में पिछले कुछ सालों में बड़े बड़े रेल हादसे हुए है। कई मामलों में रेलवे की लापरवाही भी दिखी है, इसके बावजूद रेलवे प्रबंधन हादसों से सीख नहीं ले रहा है। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में लापरवाही की कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई है। जिले के जयनगर थाना इलाके में एनएच 43 पर रेलवे गेट के पर हर रोज लोग जान जोखिम में डाल रहे है, लेकिन कोई जिम्मेदार इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है। ऐसे में कभी किसी बड़े हादसे की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

कार्यालय में घुसे रहते है कर्मचारी

दरअसल, जयनगर में एनएच 43 पर रेलवे गेट है। जहां ट्रेन आने से कुछ समय पहले गेट को बंद कर दिया जाता है। एनएच पर आवागमन बंद कर दिया जाता है और ट्रेन के गुजरने के बाद गेट वापस खोला जाता है, लेकिन जब तक ट्रेन आ नहीं जाता कुछ दो पहिया वाहन चालक गेट के नीचे से अपने वाहन पार करते है। ऐसा प्रतिदिन हो रहा है। ऐसे में किसी दिन वाहन पार करने के दौरान अगर अचानक ट्रेन आ गई तो हादसा हो सकता है। गेट बंद करने के बाद रेलवे के कर्मचारी अपने कार्यालय के अंदर घुस जाते है।

हादसे की संभावना

जिससे वाहन चालक मौका देखकर रेल्वे गेट के नीचे से वाहन पार करते हैं। ये एक दिन की बात नहीं है, हर रोज की कहानी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि ट्रेन आने के लगभग 10 मिनट पहले गेट बंद किया जाता है, लेकिन कुछ लोग इंतजार नहीं करना चाहते और जल्दीबाजी में वाहन को नीचे से पार करते है। स्थानीय लोगों ने भी आशंका व्यक्त की है की ऐसा ही चलता रहा तो कभी न कभी हादसा होना तय है।

व्यस्त मार्ग

बता दें कि, एनएच 43 काफी व्यस्त मार्ग है। इस मार्ग पर 24 घंटे वाहनों का आवागमन होता रहता है। ट्रेन आने से पूर्व जब जयनगर के रेलवे गेट को बंद किया जाता है तो सड़क के दोनो ओर छोटे बड़े वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। ऐसे में इस व्यस्त मार्ग पर रेलवे प्रबंधन को ध्यान देने की जरूरत है, उनकी अनदेखी की वजह से ट्रेन नहीं आती है तब तक दो पहिया वाहन गेट के नीचे से वाहन पार करते है।

OMG: डीजल वाला पराठा! Video देखकर घूम जाएगा दिमाग, एक बार देखिए नया एक्सपेरिमेंट

Government Bank: सरकारी बैंकों का मुनाफा Financial Year 2024 में रहा धमाकेदार, बीते साल के मुकाबले 35% की छलांग, जानें आंकड़े

अब खरीदने की मच जाएगी लूट! 2024 के कई को टक्कर देने वाली हैं Samsung का ये Smartphones, लॉन्च Date और कीमत को लेकर बड़ा अपडेट…

टोल प्लाजा में गुंडागर्दी का Video, टोल मांगने पर कार ने महिला कर्मी को रौंदा, हालत गंभीर

12 साल की लड़की का भाई ने किया रेप, 25 हफ्ते की गर्भवती; HC ने अबॉर्शन को लेकर सुनाया ये फैसला