Home हमारा छत्तीसगढ़ सूरजपुर Surajpur Power Cut: ग्रामीण इलाकों में बिजली की आंख-मिचौली से बढ़ी परेशानी,...

Surajpur Power Cut: ग्रामीण इलाकों में बिजली की आंख-मिचौली से बढ़ी परेशानी, सप्ताहभर से चल रहा यही खेल… कई काम हो रहे प्रभावित

सूरजपुर. Power Cut: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिला मुख्यालय के समीपस्थ इलाकों में इन दिनों बिजली की आंख मिचौली आम बात हो गई है. पिछले एक सप्ताह से हर घंटे.. दो से तीन बार बिजली गुल हो रही है. इससे आमजन परेशान है. ऑनलाइन संबंधित काम करने वाले दुकानदार ज्यादा प्रभावित है. ऐसे में ग्रामीणों की मांग है कि निर्बाध बिजली आपूर्ति की जाए. जिससे उन्हें परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

Chhattisgarh: महिला ने दूसरे पति ने साथ मिलकर पहले पति की कर दी हत्या, पिता ने भी दिया साथ…

बता दें कि, इन दिनों महतारी वंदन योजना के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन भरे जा रहे है. ऐसे में इस योजना का लाभ लेने के लिए हर दिन विवाहित महिलाएं आंगनबाड़ी के केंद्रों और चॉइस सेंटर में फॉर्म भरने के लिए पहुंच रहे है. इस योजना का लाभ लेने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज आधार कार्ड, पासबुक, फोटो, राशन कार्ड इत्यादि के फोटो कॉपी की आवश्यकता पड़ती है. लेकिन बिजली के बार बार गुल होने से.. फोटो कॉपी संबंधित कार्य समय पर नहीं होने से इनके समय की बर्बादी हो रही है.

खूंखार अपराधी पकड़वाओ, 50 पैसे का इनाम घर ले जाओ, एसपी का अनूठा आदेश हुआ वायरल, खुद बताई असली वजह

इसके अलावा चॉइस सेंटरों में भी महतारी योजना के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे है. लेकिन बिजली के बार बार कटने से पांच मिनट के काम के लिए घंटों का समय लग जा रहा है. बिजली के बार बार कटौती से दुकानदारी का काम में प्रभाव तो पड़ ही रहा है. इसके अलावा धान, गेंहू चक्की नहीं चल रहा है. नए भवन निर्माण करवा रहे लोगों को पानी की समस्या उत्पन्न हो  गई है.

WhatsApp में आने वाला है धांसू फीचर, पासवर्ड जानने के बाद भी कोई नहीं पढ़ पाएगा पर्सनल चैट

सूरजपुर के महंगवा सब स्टेशन से बिजली सप्लाई होने वाले गांव रामपुर, सरस्वतीपुर, सोहागपुर, करंजी, खरसुरा, रामनगर, रुनियाडीह, डबरीपारा, नमदगिरी इत्यादि गांव के ग्रामीणों ने विद्युत विभाग से व्यवस्था जल्द से जल्द सुधारने की मांग की है.

सुबह जल्दी उठने में आता है आलस तो करें ये काम, शरीर को मिलेगी फुर्ती; बदल जाएगी ये गंदी आदत