IND vs ENG: 3 साल बाद टीम इंडिया में फिर लौटा ये स्टार खिलाड़ी, भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में किया गया शामिल


India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड की टीमें एक बार फिर एक्शन में लौटने वाली हैं। दोनों ही टीमें एक लंबे ब्रेक के बाद लौट आई हैं। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, इंग्लैंड की आज से मैदान पर नजर आएगी। इन सब के बीच टीम इंडिया के स्क्वॉड में भी बदलाव हो गया है।

3 साल बाद टीम इंडिया की जर्सी पहनेगा ये खिलाड़ी

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच से केएल राहुल बाहर हो गए हैं। उन्हें पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी। इसके बाद वह दूसरा टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे। ऐसे में बीसीसीआई ने तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड में देवदत्त पडिक्कल को शामिल किया गया है। ये वही देवदत्त पडिक्कल हैं जिन्हें 2021 श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किया गया था। उस दौरे पर देवदत्त पडिक्कल ने 2 टी20 मैच खेले थे। इसके बाद उन्हें कभी भी टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया। लेकिन अब एक लंबे इंतजार के बाद उनकी वापसी हो गई है। हालांकि इस बार वह रंगीन नहीं सफेद जर्सी में नजर आएंगे।

रणजी ट्रॉफी 2023-24 में दिखाया दम

देवदत्त पडिक्कल घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की टीम के लिए खेलते हैं। भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय रणजी ट्रॉफी खेली जा रही है। इस टूर्नामेंट में देवदत्त पडिक्कल ने कमाल का प्रदर्शन किया, जिसके चलते उन्हें टीम इंडिया में शामिल किया गया है। देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले 4 मैच में 92.66 की औसत से 556 रन बनाए हैं। इनमें 3 शतक शामिल हैं। अच्छी बात ये है कि ये सभी शतक हालिया समय में ही आए हैं। वहीं, देवदत्त पडिक्कल ने टीम इंडिया के लिए 2 टी20 मैचों में 38 रन बनाए हैं।

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल।

इन्हें भी पढ़िए – PM Kisan Nidhi,16 वॉ क़िस्त राशि किसानों के खाते में जल्द डलेंगे, कलेक्टर बोले- सभी पंजीकृत किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ दिलवाएं.!

PM Kisan Samman Nidhi 16th installment: पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त लेना है तो फटाफट करवा लें ये जरूरी काम, नहीं तो अटक सकता है पैसा

Pradhan Mantri Awas Yojana: प्रधानमंत्री आवास योजना, नए नियम से कई हितग्राही हो सकते हैं अपात्र