Surajpur News: शादी समारोह से वापस लौट रहा युवक को हाथी ने पटककर मार डाला

Surajpur News: सूरजपुर जिले के प्रतापपुर वन परीक्षेत्र में हाथियों का आतंक थमने के बाद फिर से शुरू हो गया हैं। यहां शादी से वापस घर लौट रहा युवक को नर दंतैल हाथी ने सुड से पटक-पटक कर मार डाला। सूचना मिलते ही वन विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई। मामला प्रतापपुर वन परीक्षेत्र के ग्राम केरता का हैं।

दरअसल, बीती रात करीब 12 बजे ग्राम केरता के रहने वाले जीतन बेक अपने दो दोस्तों के साथ शादी समारोह गया था। इसके बाद शादी समारोह से वापस घर लौटते समय उनका सामना एक नर दंतैल हाथी से हो गया। हाथी को देखते ही जीतन बेक के दोस्त वहां से जैसे-तैसे भाग निकले। लेकिन, जीतन बेक हाथी के चपेट में आ गया, और नर दंतैल हाथी ने सुड में पकड़कर पटक दिया। जिसे युवक का मौके पर ही मौत हो गया। इस घटना की सूचना वन विभाग की टीम को दिया गया। सूचना मिलते ही वन विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंच गई। शव को बरामद कर पंचनामा की कारवाही की गई। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। वहीं, पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को तत्कालीन सहायता राशि के रूप में 25 हज़ार रुपए दिया गया।

बता दें कि, हाथियों का दल प्रतापपुर वन परीक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव केरता, सोनगरा, बंसीपुर बगड़ा, धरमपुर, गौरा, सिलफिली, सरहरी और करजंवार क्षेत्र में सक्रिय हैं। ग्रामीणों ने बताया कि, हाथी प्रभावित क्षेत्र प्रतापपुर वन परीक्षेत्र में वन विभाग द्वारा क्षेत्र में सजक सायरन लगाया गया हैं। जिसके जरिए इलाका में हाथीयों के आने का सूचना मिलता था। जिसका संचालन एक मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए बिट के कर्मचारी करते थे। क्षेत्र में सजक सायरन नए-नए लगा। उसके कुछ दिनों तक इसका उपयोग अच्छे से हुआ। जिसका लोगों को फायदा भी हो रहा था। उसके बाद ना तो इसके दुबारा रिचार्ज हुआ और ना ही उपयोग हुआ। यदि इसका उपयोग होता तो शायद ऐसे घटना नहीं घटी होती।