Chhattisgarh: सरकारी अस्पताल प्राइवेट अस्पतालों को दे सकें टक्कर, जानिए- समीक्षा बैठक में किन विषयों पर हुई चर्चा

सूरजपुर. Review meeting of departments: नव पदस्थ कलेक्टर रोहित व्यास द्वारा आज विभिन्न विभाग की विभागीय समीक्षा बैठक रखी गई थी। जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की बैठक भी ली। स्वास्थ्य विभाग की विभागीय बैठक में कलेक्टर रोहित व्यास ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना प्रत्येक डॉक्टर, अधिकारी एवं कर्मचारियों की प्राथमिकता होनी चाहिये।

इस अवसर पर उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि सूरजपुर का जिला अस्पताल हर लिहाज से जिले का सबसे बेहतर और सुविधाजनक अस्पताल होना चाहिए और इसे बेहतर बनाने की दिशा में हमें हर संभव प्रयास करना है। उन्होंने आगे कहा कि हमे जिले के सभी सरकारी स्वास्थ्य सेवा संस्था व अस्पताल को बेहतर बनाने के लिए कार्य करना है ताकि जिले की सरकारी स्वास्थ्य सेवायें भी प्राइवेट अस्पतालों को टक्कर दे सकें। इसके साथ ही उन्होंने आगामी कार्ययोजना को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

स्वास्थ्य विभाग की बैठक के अंतर्गत शासन द्वारा संचालित सभी योजनाओं की प्रगति, विकसित भारत योजना के तहत स्वास्थ्य जांच की स्थिति की समीक्षा, जिला एवं विकासखंड स्तर पर पदस्थ विभागीय अमले की जानकारी इत्यादि पर विस्तृत चर्चा की गई। इस अवसर पर कलेक्टर ने भौतिक परीक्षण और सभी स्तर पर समीक्षा बैठक लेने पर विशेष जोर दिया। बैठक में सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।