लगातार हो रही चोरिया..पुलिसिया कार्यवाही पर सवाल..?

[highlight color=”red”]सूरजपुर [/highlight]

जिले के भटगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत अज्ञात चोरो का आतंक दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। पुलिस अज्ञात चोरो को पकड़ने में नाकाम है जिसके कारण चोरो का हौसला बढ़ा हुआ है। बढ़ती चोरी के वारदात के कारण क्षेत्र वासियों में पुलिस के प्रति गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है।

इस सम्बन्ध में भटगांव निवासी अभिषेक श्रीवास्तव ने थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। जिसमे उन्होंने कहा है की उनके घर के पास उनकी तीन ट्रिप ट्राला खड़ी थी जिससे अज्ञात चोरो ने बीती रात 750 लीटर डीजल चोरी कर लिया जिसकी कीमत लगभग 45 हजार रूपए है। पुलिस ने अज्ञात चोरो के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों की माने तो भटगांव थाना क्षेत्र में लागातार चोरी की वारदाते हो रही है। लेकिन पुलिस इन अज्ञात चोरो के बारे में ना तो पता लगा सकी है ना ही उन्हें अब तक पकड़ सकी है जिसके कारण चोरो आतंक पूरे भटगांव क्षेत्र में है। 7 जुलाई को नीलेश सिंह यादव के मोबाइल दूकान के छत का क्राकेट हटा कर अज्ञात चोरो ने 45 हजार रुपये नगद सहित दूकान में रखे मोबाइल के सामन चोरी कर ले गए जिस मामले में अभी तक भटगांव पुलिस हवा में हाथ पाँव मार रही है। जानकारी के मुताबिक़ कोयलांचल क्षेत्र भटगांव में डीजल चोरी के लिए लम्बे समय से मशहूर रहा है। जिसमे पुलिस की कार्यवाही संदिग्ध रही है। वही लोगो द्वारा यह भी कयास लगाए जा रहे है की वर्षो से इस थाने में सब इन्स्पेक्टर पदस्त है, शायद यही कारन है की चोरो को पकड़ने में भटगांव पुलिस लातार नाकाम हो रही है, जाहिर है की यह क्षेत्र प्रदेश के गृह मंत्री का गृह क्षेत्र है और गृह मंत्री के क्षेत्र में एसा सुस्त पुलिसिया रवैए से स्थानीय लोगो में खासा आक्रोस है ,

गौरतलब है की पीछे कई महीनो से सूरजपुर जिले में लगातार चोरी की खबरे आ रही है। लेकिन पुलिस हाथ पर हाथ रखे मूक दर्शक बनी हुई है। चोरी की वारदातों में अब तक पुलिस लगाम लगाने में सफल नहीं हो सकी है।