सरगुजा सांसद कमलभान ने रेल राज्य मंत्री को किया आभार व्यक्त…

[highlight color=”green”]अम्बिकापुर-बरवाडीह व सुरजपुर-परसा रेलवे लाइन का निर्माण होगा शीघ्र शुरू- कमलभान[/highlight]

[highlight color=”yellow”]अम्बिकापुर-जबलपुर सुपरफास्ट ट्रेन में चिरप्रतिक्षित एसी बोगी का प्रस्ताव स्वीकृत[/highlight]

[highlight color=”red”]अम्बिकापुर[/highlight]

रेल मंत्रालय एवं छ0ग0 के बीच राज्य में रेलवे के विकास हेतु संयुक्त उपक्रम की स्थापना के लिए किए गए समझौते पर हस्ताक्षर में अविभाजित सरगुजा जिले में रेलवे विस्तार को स्थान दिए जाने के लिए सरगुजा सांसद कमलभान सिंह ने केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेष प्रभु, रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा व प्रदेष के मुख्यमंत्री डा0 रमन सिंह जी को आभार व्यक्त किया है।
सरगुजा सांसद कमलभान सिंह ने बताया कि विगत 03 अगस्त को दिल्ली प्रवास के दौरान रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा जी से भेंट कर रेलवे विस्तार के संदर्भ में चर्चा हुई। चर्चा के दौरान मंत्री जी ने अम्बिकापुर से जबलपुर सुपरफास्ट ट्रेन में एक अतिरिक्त एसी बोगी लगाने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी। उन्हांेने बताया कि सरगुजा वासियों की चिरप्रतिक्षित मांग अम्बिकापुर बरवाडीह चिरमिरी के बीच 182 किमी रेल कारीडोर व सुरजपुर परसा इस्ट वेस्ट कारीडोर के 122 किमी लंबाई के रेल कारीडोर निर्माण के लिए 04 अगस्त को एम0ओ0यु0 पर हस्ताक्षर हुए।
सांसद जी ने बताया कि केन्द्र नीत मोदी सरकार व रमन सरकार की इस बड़ी सौगात व सरगुजा वासीयों के अथक परिश्रम से स्वीकृत उपरोक्त रेल लाइनों का निर्माण शीघ्र ही प्रारंभ हो जाएगा। उक्त रेल लाइनें स्वर्गीय काका लरंग साय जी की अवधारणा के अनुसार विकसित सरगुजा के निर्माण में मिल का पत्थर साबित होंगी।