Politics news: सोनिया गांधी के छतरी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निशाना

रायपुर… राजधानी में कांग्रेस का राष्ट्रीय महाधिवेशन संपन्न हुआ इसके बाद विपक्ष लगातार अधिवेशन से सम्बंधित मुद्दा बना रहा है। इस बार प्रधानमंत्री का निशाना सोनिया गांधी के छतरी पर जा लगा। मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी की तस्वीर पर पीएम मोदी ने तंज कसा है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में कांग्रेस महाधिवेशन का आयोजन किया गया था। इस आयोजन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई, जिस पर अब प्रधानमंत्री मोदी ने भी चुटकी ली है। वायरल हुई तस्वीर में कांग्रेस प्रेसिडेंट मलिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी अन्य नेताओं के साथ खड़ी भी नजर आ रही हैं। धूप से बचाने के लिए सोनिया गांधी के पास एक व्यक्ति छतरी लेकर खड़ा था। जबकि मल्लिकार्जुन खड़गे धूप में ही खड़े थे।पीएम मोदी ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे जी का बहुत सम्मान करता हूं। अभी कांग्रेस का अधिवेशन चल रहा था। वो सबसे सीनियर हैं। धूप थी, लेकिन धूप में छतरी का सौभाग्य खड़गे जी को नसीब नहीं हुआ। छाता किसी और के लिए लगा था। ये देख कर जनता समझ रही है कि रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है। पीएम मोदी के इस बयान पर लोगों की टिप्पणियां सामने आ रही हैं।

बीजेपी ने कांग्रेस पर लगाया अध्यक्ष की अवहेलना करने का आरोप

पीएम मोदी के बयान पर पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष जो गांधी परिवार से अलग हैं, उनका किस तरह से सम्मान किया ये पूरा देश जानता हैं, खड़गे जी दलित वर्ग के हैं उन्हें किनारा किया जाता है । मोहन मरकाम को किनारा किया जाता है सीएम उन्हे बैठक में लताड़ते है। ये दिखावे के लिए अध्यक्ष बनाते हैं। सरेआम बेज्जत करते हैं।

गौरतलब हैं कि, पीएम मोदी ने कर्नाटक सभा में कांग्रेस अधिवेशन को लेकर निशाना साधा था उन्होंने कहा था कि अधिवेशन में कांग्रेस का झंडा फहराने के बाद सोनिया गांधी को छाता ओढ़ाया, खड़गे को छाता नहीं ओढ़ाया गया, इसी से पता चलता है कि कांग्रेस किसके हाथ में हैं। वही अप्रैल में पीएम मोदी के मन की बात का 100 एपिसोड होगा पूरा, छत्तीसगढ़ के हर विधानसभा में बीजेपी सभा करेगी। इस मामले में केदार कश्यप ने कहा- पीएम मोदी की उपलब्धियां बताएंगे। अप्रैल में हमारे छत्तीसगढ़ में भी बड़े कार्यक्रम होंगे। उसके जरिए केंद्र की योजनाओं को जन जन तक पहुंचाएंगे।

बता दें कि, इससे पहले बीजेपी ने अधिवेशन में डेलीगेस्ट्स को पहनाए जाने वाले बांस की माला को मुद्दा बनाया था और आरोप लगाया था कि ये सोने की माला है। इसके बाद प्रियंका गांधी के स्वागत में बिछे फूलों का गुलाल तैयार किया जा रहा, पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने इसे सनातन धर्म का अपमान बताया।