अब इन 9 राज्यों पर आम आदमी पार्टी की पैनी नजर, प्रभारी और इलेक्शन इंचार्ज नियुक्त किए

नई द‍िल्‍ली। पंजाब व‍िधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुत म‍िलने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने देश के अन्‍य राज्‍यों में संगठन व‍िस्‍तार करना शुरू कर द‍िया है। खासकर उन राज्‍यों पर ज्‍यादा फोकस है। ज‍िनमें इस साल या फ‍िर अगले साल व‍िधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। पार्टी की ओर से फ‍िलहाल नौ राज्‍यों में पार्टी को व‍िस्‍तार देते हुए प्रभार‍ियों और संगठन के लोगों के नाम की घोषणा की है। इन राज्‍यों में दक्ष‍िण भारत के राज्‍य भी शाम‍िल हैं।

पार्टी की ओर से नौ राज्‍यों के पदाध‍िकार‍ियों की नवन‍ियुक्‍त‍ि की ल‍िस्‍ट जारी की है। इन नौ राज्‍यों में असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, केरल, पंजाब, राजस्थान और तेलंगाना प्रमुख रूप से शाम‍िल हैं। पार्टी की ओर से इन राज्‍यों में प्रभारियों और संगठन के लोगों के नामों की घोषणा की गई है।

बताते चलें क‍ि पंजाब राज्‍य के व‍िधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को 117 सीटों में से 92 सीटों पर प्रचंड जीत हास‍िल हुई है। इस जीत को भुनाने के ल‍िए अब पार्टी के राष्‍ट्रीय व‍िस्‍तार पर ज्‍यादा फोकस क‍िया जा रहा है। पार्टी ने फ‍िलहाल नौ राज्‍यों में संगठन को व‍िस्‍तार देने का फैसला क‍िया है। आने वाले समय में यह व‍िस्‍तार और दूसरे राज्‍यों में भी क‍िया जाएगा।

इस बीच देखा जाए तो आम आदमी पार्टी ने ह‍िमाचल प्रदेश की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान क‍िया है। वहीं, गुजरात की सभी सीटों पर पार्टी चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी कर रही है। हालांक‍ि गुजरात की नगर न‍िगम में पार्टी पूरी तरह से एंट्री कर चुकी है। ऐसे में अब पंजाब जीत के बाद उन राज्‍यों पर ज्‍यादा फोकस बना रही है। जहां पर इस साल के अंत में व‍िधानसभा चुनाव प्रस्‍ताव‍ित हैं।