मां महामाया फाउंडेशन और पुलिस प्रशासन की पहल: छात्रों को बाल अपराध, साइबर क्राइम और यातायात नियमों की मिली जानकारी

IMG 20220730 WA0003



सूरजपुर। विश्रामपुर के स्नेह मिलन भवन में मां महामाया फाउंडेशन के बैनर तले स्कूली छात्रों के मानसिक एवं शैक्षणिक विकास के लिए मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग मिला। वहीं आयोजित कार्यक्रम में शासकीय और निजी स्कूल के सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

इस कड़ी की शुरुआत में महिला सेल की प्रभारी अनिता प्रभा मिंज ने छात्रों को बाल अपराध से जुड़े विषयों में जानकारी दीं, साथ ही उन्होंने ने बच्चों को अभिव्यक्ति एप के जरिए महिलाओं के प्रति अपराधों से संबंधित कानून की धाराएं, और अपने अधिकार के बारे में बताया। दूसरे चरण में जिले के यातायात पुलिस शशिकांत मिश्रा ने कार्यक्रम में उपस्थित छात्रों को यातायात नियमों की बारिकी और नियमों का उल्लघंन करने पर जुर्माना एवं दंड के बारे में जानकारी दी।

IMG 20220730 WA0001

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डीएसपी नंदनी ठाकुर ने छात्रों को करियर गाइडेंस और अपने गोल को हासिल करने के टिप्स दिए, साथ ही उन्होंने ने शिक्षा के महत्व को अपनाने और जीवन में काबिल इंसान बनने की छात्रों को नसीहत दी है।

IMG 20220730 WA0002

गौरतलब है कि मां महामाया फाउंडेशन द्वारा छात्रों को मानसिक एवं शैक्षणिक विकास के लिए मोटिवेशनल सेमिनार लगातार आयोजित कराया जा रहा है। बता दें कि मोटिवेशनल स्पीकर संदीप श्रीवास्तव का यह 102 सेशन है जोकि देश के कई राज्यों में बच्चों को मोटिवेट करने के बाद जिले में पहली बार आना हुआ है। इस कार्यक्रम से छात्रों को काफी लाभ मिल रहा है। जिसकी छात्रों ने सराहना की है।

इस कार्यक्रम से बतौर मुख्य अतिथि जिले की डीएसपी नंदनी ठाकुर, महिला सेल की प्रभारी अनीता प्रभा मिंज, विश्रामपुर थाना प्रभारी केडी बनर्जी, यातायात पुलिस से आरक्षक शशिकांत मिश्रा, साइबर सेल प्रभारी और फाउंडेशन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित कार्यकर्ता मौजूद थे।

IMG 20220730 WA0003