ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष को लेकर भारी गहमागहमी, अध्यक्ष के लिए पांच नाम आए सामने



सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सरगुजा: सीतापुर ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष का कार्यकाल पूरा होने के बाद नये अध्यक्ष के लिए भारी गहमागहमी बनी हुई है। इस पद के लिए पाँच नाम सामने आए हैं। जिन्होंने ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष पद के लिए बीआरओ राजीव सिंह के सामने अपनी दावेदारी पेश की है। जिसमे चार नाम खाद्य मंत्री खेमे के है, वही एक नाम पैलेस खेमा का है।

गौरतलब है कि ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष का तीन वर्ष का कार्यकाल खत्म होने के बाद नए अध्यक्ष का चुनाव होना है। तीन वर्ष तक ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष का दायित्व निभाने वाले तिलक बेहरा के दौर में काँग्रेस क्षेत्र में काफी मजबूत हुई है। इनका कार्यकाल पूरा होने के बाद नए अध्यक्ष पद के लिए काफी गहमागहमी बनी हुई है। सर्वसम्मति से संगठन का चुनाव कराने आए बीआरओ राजीव सिंह के सामने पाँच नाम अध्यक्ष पद के लिए आए है। जिनमे से खाद्य मंत्री खेमे के मौजूदा ब्लॉक अध्यक्ष तिलक बेहरा के अलावा संदीप गुप्ता, अरुण गुप्ता, बिगन राम एवं पैलेस खेमे से जनपद अध्यक्ष शांति देवी का नाम है।

इस संबंध में बीआरओ राजीव सिंह का कहना है कि संगठन के शीर्ष नेतृत्व का निर्देश है कि कही भी चुनाव की स्थिति निर्मित न हो। इसलिए यहाँ भी ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष के लिए पाँच नाम आने के बाद सर्वसम्मति से अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया शुरू है। अगर सर्वसम्मति की स्थिति निर्मित नही होती है तो फिर अध्यक्ष पद के चयन के लिए सभी नामों का पैनल बनाकर पीसीसी को भेजा जायेगा। जहाँ पीसीसी किसी एक नाम पर मुहर लगाकर अध्यक्ष की नियुक्ति करेगी।

इस अवसर पर जनपद उपाध्यक्ष शैलेष सिंह, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सूरजपुर नरेश राजवाड़े, गणेश सोनी, नपं अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता, सुरेंद्र अग्रवाल, धरमपाल अग्रवाल, सुनील मिश्रा, बदरुद्दीन इराकी, शिव गुप्ता, अंकुर दास, राजेंद्र अग्रवाल, संजय गुप्ता, मोहन अग्रवाल, मतलूब आलम, बॉबी वाधवा, अनिल निराला, राजेश मिंज, घनश्याम गुप्ता, जमुना यादव, संजय गुप्ता समेत काफी संख्या में काँग्रेस उपस्थित थे।