विकास योजनाओं के क्रियान्वयन में आयेगी तेजी : कलेक्टर

COLLECTOR SURAJPUR
COLLECTOR SURAJPUR

सूरजपुर 13 सितम्बर 2014

  • निर्माण कार्यों में निर्माण सामग्री उपलब्ध कराने की बनी सहमति

 

जिले के अपूर्ण एवं अप्रारंभ निर्माण कार्यों को अब निर्माण सामग्री ईंट, रेत, गिट्टी की उपलब्धता की कमाी नही रहेगी। इसके संबंध में कलेक्टर श्री जी.आर.चुरेन्द्र की अध्यक्षता में जिला प्रषासन के अधिकारियों एवं निर्माण कार्यो के अधिकारियों तथा ठेकेदार के मध्य आपसी सहमति बनी।
जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आज विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में कलेक्टर श्री जी.आर.चुरेन्द्र ने जानकारी दी कि नव गठित जिला सूरजपुर के अन्तर्गत कई निर्माण कार्य आंगनबाड़ी भवन, स्कूल भवन, आश्रम, छात्रावास, शौचालय, सामुदायिक भवन तथा अन्य निर्माण कार्य स्वीकृत है, और वे अपूर्ण एवं अप्रारंभ है। जिले के 2-3 वर्ष से अपूर्ण एवं अप्रारंभ इन निर्माण कार्यों को बनाने के लिए ईंट, गिट्टी, रेत आदि को शासन द्वारा निर्धारित सी.एस.आर. दर पर सम्बंधित ठेकेदारों द्वारा नजदीकी स्थान पर उपलब्ध कराने की सहमति बनती है तो निर्माण कार्यों को आप सभी के सहयोग से पूरा कराया जा सकता है, वही जिले के विकास कार्यों के क्रियान्वयन को नया आयाम मिल सकता है। बैठक में जिले के निर्माण कार्य से जुडे ठेकेदारों ने कलेक्टर श्री जी.आर.चुरेन्द्र द्वारा सुझाये गये बातों की सराहना की एवं जिले के विकास कार्यों के क्रियान्वयन के लिए निर्माण सामग्री का दर तय हो और जिले में बिजली की स्थिति सुधारने तथा निर्माण सामग्री का पैसा मिलने की गारंटी पर निर्माण सामग्री देने की बात कही। कलेक्टर श्री चुरेन्द्र ने कहा कि आप लोगों से सहमति मिलने के बाद कहां-कहां कितनी सामग्री पहुचाने की आवश्यकता होगी एवं निर्माण सामग्री का दर उपलबध कराने के संबंध में जानकारी दी। उन्होने बैठक में जिले में 26 सितम्बर से 2 अक्टूबर 2014 तक स्वच्छता सप्ताह देश के साथ जिले में बनाये जाने के संबंध में जानकारी दी तथा महात्मा गांधी जी के ग्राम पंचायत के सपना को साकार करने के लिए की जाने वाली कार्यप्रणाली एवं स्कूल, आश्रम, छात्रावासों में जिला स्तरीय अधिकारियों को निरीक्षण के लिए जिम्मेदारी सौपने की जानकारी दी। कलेक्टर श्री चुरेन्द्र ने जिले के निर्माण कार्यों से जुडे ठेकेदारों को स्वच्छता अभियान, मुख्यमंत्री कौशल उन्यन योजना एवं शासन की अन्य योजना में समन्वय स्थापित कर इन सभी में राज्य एवं जिले के बेहतरी के लिए जुड कर कार्य में सहयोग करने की बात कही।
इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री एम.एल.घृतलहरे, एस.डी.एम. श्री जे.आर.भगत, श्री एस.आर.कुर्रे एवं निर्माण कार्यों से जुडे अधिकारी तथा जिले के निर्माण कार्यों से जुडे ठेकेदार उपस्थित थे।