नशे की हालत में दामाद ने उड़ा दिया ट्रेक्टर..दामाद व सास दोनों की मौत

बलरामपुर

 

मेहमानी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे ग्राम हंसपुर पहुँचने से ठीक पहले ही मोड़ में तेज रफ़्तार ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर हवा में उड़ सा गया और सड़क से नीचे उतर पत्थर में चढ़ गया, जिससे नशे में धुत ड्राईवर दामाद और सास दूर गए व गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को ईलाज के अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही दोनो की मौत हो गई। कुसमी पुलिस ने मर्ग कायम कर जाँच शुरू कर दी हैं।

 

ग्राम प्रेमनगर से करीब एक बजे सोल्ड महिंद्रा ट्रेक्टर के ड्राईवर ईश्वर पिता मंगलसायं और उसी सास नहीयरी पति झाढ़ी सहित तीन लोग ओर सवार होकर हंसपुर मेहमानी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। नशे में धुत ड्राईवर ईश्वर ट्रेक्टर को तेज रफ़्तार से चला रहा था। जैसे ही ग्राम हंसपुर से ठीक पहले मोड़ पर पहुँचा तो उसका ट्रेक्टर से नियंत्रण हट गया ओर ट्रेक्टर सड़क से नीचे उतर कर पत्थर पर चढ़ गया। जिससे ट्रेक्टर जोर से उछल गया ओर ड्राईवर ईश्वर और उसकी सास दूर जा गिरे गए। जिन्हें ग्रामीणों की मदद से करीब साढ़े तीन बजे कुसमी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आया गया। जहाँ ड्यूटी में तैनात बीएमओ डॉ टी सायं ने दोनो को मृत घोषित कर दिया।

 

घर जमाई रहता था दामाद

बिश्रामपुर निवासी ईश्वर शादी के बाद ग्राम प्रेमनगर में ही घर जमाई रहता था। ड्राईवरी कर अपना गुज़ारा करता था। ट्रेक्टर ग्राम हंसपुर सरपंच राजेश कुमार की बताईं जा रही हैं।

 

 

हादसों में सबक नही

मालवाहक गाड़ियों में नियम विरुद्ध बारातियों को भरकर ले जाया जा रहा है। मालवाहक में सवारी ढोने पर वाहन चालकों के विरुद्ध एका-दुक्का ही कार्यवाही होने से इन वाहन मालिकों व चालकों के हौसले बुलंद है। जिनके पास ट्रैक्टर, पीअप या मेटाडोर हैं वे उसी में बारात ले जा रहे हैं। जिन्हें यह वाहन कम भाड़े में मिल रहे हैं, लोग वाहनों की कमी या कम भाड़े के चलते ट्रैक्टर, मेटाडोर, पिकअप का सहारा ले रहे हैं। बारात जाने या आते समय ड्राईवर को भी जम से शराब का सेवन कराया जाता हैं, जिससे लगातार मालवाहक वाहन दुर्घटना ग्रस्त हो रहे है और लोग अपनी जान गँवा रहे हैं। मालवाहक गाड़ियों में यात्री परिवहन की अनुमति नहीं होने के बाद भी लोग बेखौफ होकर बारात ले जा रहे हैं।