सरगुजा के ग्रीन ज़ोन में दुकानें तय समयावधि के लिये खुलेंगी.. सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से किया जाएगा पालन- मंत्री अमरजीत भगत

अम्बिकापुर. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि सरगुजा जिले की सभी दुकानें तय समयावधि के लिये खुलेंगी. इस दौरान व्यापारियों द्वारा सरकारी दिशा-निर्देशों सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क धारण, सैनिटाइज़र का उपयोग आदि का सख्ती से पालन किया जायेगा. 08 मई को खाद्य मंत्री श्री भगत से अम्बिकापुर के विभिन्न व्यवसायिक संगठनों के अध्यक्षों ने मुलाकात की थी.

उस दौरान उन्होंने ग्रीन जोन मे सभी दुकानें खोलने की अनुमति हेतु अनुरोध किया था. उन्होंने वर्तमान आर्थिक परिस्थितियों के संदर्भ में चर्चा करते हुए. कहा कि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जायेगा. समस्त व्यवसायियों से बात करने के बाद उनकी परिस्थितियों को समझते हुए मंत्री अमरजीत भगत ने यथोचित समाधान हेतु आश्वासन दिया था.

इस संदर्भ में उन्होंने जिला कलेक्टर से बात भी की थी. परिस्थितियों का आंकलन करने के बाद मंत्री अमरजीत भगत ने सरगुजा कलेक्टर सारांश मित्तर को यथोचित कार्यवाही हेतु निर्देशित किया. व्यापारियों की मांग थी कि सरगुजा जिले के ग्रीन ज़ोन में कपड़ा, बर्तन एवं अन्य दुकानों को भी एक तय समयावधि के लिए खोलने की अनुमति प्रदान की जाए. जिससे अर्थव्यवस्था मे सुधार हो सके.

मंत्री अमरजीत भगत के इस फैसले से समस्त व्यवसायियों मे हर्ष का माहौल है. साथ ही यह उम्मीद भी जताई जा रही है. कि सरगुजा के बाजार मे रौनक एक बार पुनः लौट आएगी.

गौरतलब है कि वन ठेकेदार संघ के अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, कपड़ा व्यापार संघ के अध्यक्ष निवास केडिया एवं अन्य महत्वपूर्ण संघो के अध्यक्ष एवं पदाधिकारियों ने हाल ही में मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात की थी.