पति से झगड़ा के बाद..महिला, बच्ची को लेकर बिना बताए घर से चली गई Facebook फ्रेंड से मिलने.. फ़िर…

दुर्ग. जिला पुलिस ने एक महिला और उसकी 11 साल की बच्ची को ग्वालियर से लेकर आई है. लॉकडाउन में विशेष अनुमति लेकर दुर्ग पुलिस ग्वालियर गई थी. पति से विवाद के बाद महिला अपनी बच्ची को लेकर बिना बताए घर से चली गई थी. लॉकडाउन के कारण वो ग्वालियर में फंस गई. महिला के पति की शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई तेज की और उसे ग्वालियर से लेकर वापस भिलाई लेकर आई. मामला जिले के उतई पुलिस थाना क्षेत्र का है. महिला और उसकी बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया गया है.

दुर्ग पुलिस ने बताया कि उतई थाना क्षेत्र के मोहन गोस्वामी ने बीते 9 मार्च को अपनी पत्नी और बच्ची के गायब होने की शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायतकर्ता ने बताया था कि मामूली बात पर पत्नी का उससे विवाद हुआ था. इसके बाद वो घर छोड़कर चली गई. अपने साथ 11 साल की बच्ची को लेकर भी गई है. कुछ दिन बाद भी वापस नहीं लौटने पर पति ने आशंका जताई थी, उसकी पत्नी और बच्ची को कोई बंधक बना लिया है. इस बीच कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन लागू कर दिया गया था.

पुलिस के मुताबिक, जांच में महिला के मोबाइल फोन का लोकेशन मध्य प्रदेश के ग्वालियर में ट्रेस हुआ. इसके बाद लॉकडाउन में पुलिस की एक टीम विशेष अनुमति लेकर ग्वालियर गई. वहां पर महिला और उसकी बच्ची को रेस्क्यू किया. महिला ने पूछताछ में बताया कि पति से विवाद के बाद वो अपने एक फेसबुक फ्रेंड से मिलने ग्वालियर आ गई थी. कुछ दिन यहीं रुकने के बाद जब वापसी का मन बनाया तो लॉकडाउन लागू हो गया. लॉकडाउन में उसके पैसे भी खत्म हो गए थे. पुलिस महिला और उसकी बच्ची को लेकर दुर्ग आई. पुलिस ने मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की थी.