स्वर्ण पदक से सम्मानित हुई सरगुजा की बेटी.. किया ये कमाल!.

अम्बिकापुर. सरगुजा जिले के एक छोटे से गांव बतौली की बेटी ने मध्यप्रदेश में सरगुजा जिले का नाम रौशन किया है. और इस कार्य के लिए उसे स्वर्ण पदक व प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया गया है.

दरअसल, सरगुजा जिले के बतौली गांव के प्रतिष्ठित व्यवसायी राजेश अग्रवाल की बेटी श्रुति अग्रवाल ने मध्यप्रदेश के सिंधिया कन्या स्कूल, ग्वालियर में 12वीं की परीक्षा में 95.5% अंक लाकर स्कूल के टॉप 10 में जगह हासिल की. इसके साथ ही दो विषय सायकोलोजी, सोशियोलॉजी में पूरे 100 अंक प्राप्त किया. जिसके लिए श्रुति सहित अन्य शतक वीरांगनाओं को स्कूल के 63वें स्थापना दिवस के अवसर पर स्वर्ण पदक व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

श्रुति की प्रारंभिक शिक्षा अम्बिकापुर से शुरू हुई. 10वीं तक यहां पढ़ाई करने के बाद 11वीं, 12वीं की पढ़ाई के लिए सिंधिया कन्या स्कूल, ग्वालियर में प्रवेश लिया था. जहाँ उसने ये साबित कर दिया कि प्रतिभा सिर्फ़ शहरों में नहीं, भारत के कोने-कोने में बसी है. श्रुति इन दिनों दिल्ली के इंद्रप्रस्थ कॉलेज में BA प्रोग्राम की पढ़ाई कर रही है. छोटे से गांव की इस बेटी की कामयाबी से पूरे सरगुजा अंचल में हर्ष का माहौल है.

img 20191018 wa0003341113112

Whatsapp Group
telegram group